पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्या:गाेबर डालने से सीवर ओवरफ्लाे,गंदा पानी कच्चा बेरी मार्केट में आ रहा

रोहतक23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कच्चा बेरी राेड पर नाले गंदगी से बंद हाेने के दाैरान सड़क पर भरा हुअा गाेबर का पानी। - Dainik Bhaskar
कच्चा बेरी राेड पर नाले गंदगी से बंद हाेने के दाैरान सड़क पर भरा हुअा गाेबर का पानी।

मेयर मनमोहन गोयल और पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी रविवार को कच्चा बेरी रोड मार्केट में जमा गंदे पानी की निकासी नहीं हुई। यहां के परेशान निवासियों में अब अधिकारियों की लापरवाही के चलते आक्रोश बढ़ रहा है। साथ लगते एरिया में चल रही डेयरियों से निकला गोबर नालों में बहाए जाने से सीवर ओवरफ्लो हो रहे हैं और गंदा पानी कच्चा बेरी मार्केट में जमा है।

सीवर ओवरफ्लो होने से आसपास की कृष्णा कॉलोनी व दशमेशनगर में सप्लाई के समय गंदा पानी घरों में आ रहा है। कच्चा बेरी रोड मार्केट के प्रधान आशु चुग ने बताया कि सोमवार के दिन भी यदि सीवर की सफाई करवाकर हालात दुरुस्त नहीं हुए तो बाजार व आसपास के निवासी आंदोलन के लिए विवश होंगे।

वर्षों से यहां सीवर में गोबर बहाए जाने से लोग मुश्किल झेल रहे हैं। नगर निगम की बैठक तक में यह मुद्दा उठ चुका है। लेकिन समाधान आज तक नहीं किया गया।

मेयर ने जेएलएन नहरबंदी के बाद टैंकों का किया निरीक्षण

मेयर मनमोहन गोयल ने जेएलएन नहरबंदी शुरू होने के बाद रविवार को सभी जलघरों के टैंकोें में स्टोर किए गए पानी का जायजा लिया। इस मौके पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने महापौर को बताया कि नहरबंदी के दौरान भी जलघरों के सभी टैंक अपनी पूरी क्षमता के साथ भरे हुए हैं। पिछली नहर बंदी की तुलना में इस समय जलघरों में पर्याप्त मात्रा में जल है। ऐसे में पेयजलापूर्ति नियमित चलेगी।

खबरें और भी हैं...