पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पड़ताल:क्लास के लिए खोलनी पड़ी दुकान, किसी ने कहा जबरन खुलवाई

रोहतक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम की टीम बाजार से सामान उठाते हुए व चालान काटते हुए। - Dainik Bhaskar
नगर निगम की टीम बाजार से सामान उठाते हुए व चालान काटते हुए।
  • नगर निगम की टीम द्वारा पकड़े जाने पर दुकानदारों ने ऐसे बहाने बताकर चालान नहीं करने की मांग की

लॉकडाउन में पाबंदी और निर्धारित समय के बाद भी सोमवार को 4 दुकानें खुली मिलीं। वहां ग्राहक जमा थे। निरीक्षण के दौरान पकड़े जाने पर नगर निगम की एलओ ब्रांच की टीम ने इनका चालान काट जुर्माने के 35 हजार रुपए वसूल किए हैं। हालांकि दुकानदारों ने बच्चे की ऑनलाइन क्लास के लिए खोलनी दुकान और ग्राहकों ने जबरन खुलवाई दुकान जैसे बहाने बताकर चालान से बचने की सिफारिश की।

सुबह 11 बजे गोहाना अड्‌डा चौक से निगम एलओ सुरेंद्र गोयल की अगुवाई में कर्मचारियों ने कार्रवाई शुरू की। किला रोड बाजार में दुकानों के आगे फुटपाथ के नीचे लोहे की चेन से बंधे तख्त, बेंच आदि सामान उठवा लिए गए। कच्चा बेरी रोड पर टू ट्रेवल की दुकान 11 बजे के बाद खुली होने और केबिन में बिना सोशल डिस्टेंसिंग लोगों की मौजूदगी पर 10 हजार रुपए का चालान किया गया।

इसके बाद तीन चालान पुरानी अनाज मंडी में करियाणा की दुकानों का किया गया। इसमें दो चालान 10-10 हजार रुपए और एक चालान 5 हजार रुपए का किया गया है। एलओ सुरेंद्र गोयल ने बताया कि लॉकडाउन में हर दिन निगम की टीम शहर के निरीक्षण का अभियान चलाएगी। कोविड-19 से बचाव के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें