• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Shopkeepers Adamant On The Demand To Put 3 Feet Balcony, 12 Feet High Ceiling, Officials Refuse To Change The Drawing

निर्माण पर गतिरोध जारी:3 फीट छज्जा, 12 फीट ऊंची छत डालने की मांग पर अड़े दुकानदार, ड्राइंग में बदलाव से अधिकारियों का इंकार

रोहतक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार राेड पर बनाई जा रही दुकानाें काे लेकर ज्वाइंट कमिश्नर महेश कुमार से मिलते हुए दुकानदार। - Dainik Bhaskar
हिसार राेड पर बनाई जा रही दुकानाें काे लेकर ज्वाइंट कमिश्नर महेश कुमार से मिलते हुए दुकानदार।

मुख्यमंत्री घोषणा के तहत हिसार रोड मार्केट की बनाई जा रही 73 दुकानों को लेकर गतिरोध जारी है। सभी दुकानदार दुकानों के आगे 3 फीट का छज्जा बनाए जाने और 10 की बजाए 12 फीट ऊंचाई पर दुकानों की छत डालने की मांग पर अड़े हैं। जबकि नगर निगम के अधिकारी ड्राइंग में कोई बदलाव नहीं हो पाने का हवाला देते हुए ऐसा करने से मना कर रहे हैं। उनका तर्क है कि नगर निगम की ओर से छोड़े गए टेंडर में जो डिजाइन है, उसमें रत्तीभर बदलाव संभव नहीं है।

इस मामले को लेकर हिसार रोड मार्केट के प्रधान श्याम सचदेवा की अगुवाई में दुकानदारों ने ज्वॉइंट कमिश्नर महेश कुमार से मुलाकात की। उनके समक्ष अपनी मांग रखी। जिस पर महेश कुमार ने अपने स्तर से इस मामले में कोई निर्णय नहीं ले पाने की असमर्थता जताई। वैसे उन्होंने दुकानदारों को इस मुद्दे पर नगर निगम कमिश्नर डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के साथ बैठक कराने का आश्वासन दिया है।

अपनी दुकानों के बीच से दीवार हटाने की मांग: हिसार रोड मार्केट की निगम द्वारा बनाई जा रही दुकानों में एक ही परिवार की दो से तीन दुकानें भी हैं। सगे दुकानदार भाईयों की डिमांड है कि उनकी दुकानों के अंदर की दीवार की बजाए पूरा हॉल बनाया जाए। ताकि वे इसका अपने ढंग से कामर्शियल यूज कर लें। लेकिन निगम के अधिकारी ऐसा करने से मना कर रहे हैं।

73 दुकानों के निर्माण का मामला

सुविधा के हिसाब से नहीं बनी है ड्राइंग
हिसार रोड मार्केट की दुकानों की ड्राइंग दुकानदारों की सहूलियत के हिसाब से नहीं बनाई गई है। दुकान के अागे मात्र 3 फीट का छज्जा और 10 की बजाए 12 फीट ऊंचाई पर दुकानों की छत डालने की मांग को लेकर ज्वॉइंट कमिश्नर से मुलाकात की गई है। लेकिन उन्होंने ड्राइंग में बदलाव होने से इंकार किया। हालांकि नगर निगम कमिश्नर डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के साथ दुकानदारों की बैठक कराने का आश्वासन दिया है।-श्याम सचदेवा, प्रधान हिसार रोड मार्केट।

दुकानदारों का हक देने से मना करना अनुचित
नगर निगम की ओर से हिसार रोड मार्केट में वर्षों पहले बनाई गई दुकानों का छज्जा 3 से 4 फीट लंबा है। लेकिन अब उन्हीं दुकानों को तोड़कर बनाते समय निगम द्वारा 3 फीट का भी छज्जा देने से मना करना अनुचित है। जबकि यह दुकानदारों का हक है। -राजेश लूंबा टीनू, जिला प्रधान हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड।

खबरें और भी हैं...