पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Shops Will Open In The Markets According To The Week Wise, Not The Odd even Date, They Will Be Closed If The Rules Are Broken.

कोरोना गाइडलाइन:बाजारों में ऑड-इवन तारीख नहीं सप्ताह के वार अनुसार दुकानें खुलेंगी, नियम टूटे तो बंद होगी

रोहतक18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार का लॉकडाउन में दुकानें खाेलने के फैसले का विराेध, दुकानदारों ने अपना निर्णय लिया

सरकार की ओर से लॉकडाउन का समय तारीख के मुताबिक तय करने का फैसला लिया गया है कि सम तारीख के दिन सम संख्या की दुकानों को खोला जाए और विषम तारीख के तहत विषम संख्या वाली दुकानों को खोला जाए।

इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनने पर दुकानदारों ने अपना अलग ही निर्णय ले लिया है। इसके तहत वार अनुसार दुकानें खोलने का फैसला लिया है। वहीं, प्रशासन ने फैसला लिया कि सोमवार को सम संख्या वाली दुकानें और मंगलवार को विषम संख्या वाली दुकानें खोली जाएंगी और यहां दिन अनुसार तय किया समय मॉडल टाउन एसोसिएशन के प्रधान अजय धनखड़ ने बताया कि सर्व सम्मति से निर्णय लेकर अपने स्तर पर दिन के अनुसार दुकानों को खोलने का समय तय कर दिया है।

इसके तहत लिया कि दुकानों को खोलने का नियम इस प्रकार होगा। दो नंबर दुकानों को खोलने का दिन होगा सोमवार, बुधवार, शुक्रवार रहेगा। वहीं एक नंबर की दुकानों को खोलने का दिन होगा मंगलवार, गुरुवार व शनिवार रहेगा।

प्रशासन का फैसला: आज सम संख्या वाली और कल विषम संख्या वाली दुकानें खोली जाएंगी

दुकानों और बड़े माल के खुलने-बंद होने का समय एक हो हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विजय लक्ष्मी चंद गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों की मांग पर हरियाणा के बाजारों को सुबह 9 से 3 बजे तक खोलने का फैसला लिया गया है। हरियाणा व्यापार मंडल प्रदेश के बड़े माॅल का समय 10 से शाम 6 बजे तक करने का विराेध करता है।

हरियाणा के अंदर सबके लिए एक ही कानून लागू किया जाना चाहिए या तो सभी दुकानदारों को सुबह 9 बजे से शाम को 6 बजे तक अपनी दुकानें खोलने की इजाजत मिले या फिर सभी हरियाणा के माॅल भी शाम को 3 बजे बंद किए जाने चाहिए। यह दोहरी नीति निश्चित तौर पर व्यापारियों के मनों के अंदर हीन भावना पैदा करने जैसा विचार रखती है।

सोमवार को खुलेंगी सम संख्या की दुकानें

शाैरी क्लॉथ मार्केट के प्रधान गुलशन ईशपुनयानी ने कहा कि मई में 31 दिन होने से आगामी सप्ताह में 4 दिन ऑड तो 2 दिन इवन नंबर आते है। इससे शहर मे आधी दुकानें 4 दिन और आधी दुकान 2 दिन खुलेंगी।

हरियाणा में दुकानदारों और माॅल का खुलने और बंद होने का समय एक जैसा रखें। शाैरी क्लॉथ मार्केट के प्रधान ने बताया कि बाजारों में ऑड-इवन तारीख की बजाय सप्ताह के वार अनुसार दुकानें खुलें। सोम, बुध और शुक्रवार को सम व मंगल, गुरु और शनिवार काे विषम संख्या वाली दुकानें खुलें।

सम नंबर वाली साेमवार और विषम वाली मंगलवार काे खुलेंगी

राेहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान हेमंत बख्शी ने कहा कि 31 मई व 1 जून दो विषम संख्या की तिथियां एक साथ आने के कारण व्यापारियों में जो असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। उसे लेकर डीसी कैप्टन मनोज कुमार से बात की है। इसके बाद यही निश्चित किया है कि सोमवार को निगम की ओर अंकित की गई सम संख्या वाली दुकानें खुलेंगी। विषम संख्या वाली दुकानों को मंगलवार को खोला जाएगा।

खबरें और भी हैं...