पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकार के खिलाफ हड़ताल की तैयारी:एसकेएस नेताओं ने राष्ट्रीय हड़ताल के लिए चलाया संपर्क अभियान

रोहतक6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों एवं कर्मचारी संघों की स्वतंत्र फेडरेशनों के आह्वान पर 26 नवंबर को होने वाली राष्ट्रीय हड़ताल के लिए जिले के कर्मचारियों ने समर्थन दिया है। हड़ताल को सफल बनाने के लिए शुक्रवार सुबह सर्व कर्मचारी संघ की ओर से सविता मलिक, सचिव जयकुंवार दहिया एवं मुकेश खर्ब ने रोडवेज, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, स्टेट वेयर हाउस, मार्केट कमेटी, मंडी बोर्ड, स्कूल एवं काॅलेज में कर्मचारियों के बीच जाकर सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों से अवगत कराकर हड़ताल में शामिल होने की अपील की।

सचिव जयकुंवार दहिया ने बताया कि तैयारियों के लिए सात टीमों का गठन किया गया है जिसमें सांपला, महम, कलानौर ब्लाकों के साथ रोहतक शहर में भी विभागों में हर कर्मचारी के पास जाकर उन्हें हड़ताल में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रही हैं। टीम में सविता मलिक, जयकुंवार दहिया, मुकेश खर्ब, सतबीर मुंढाल, कामरेड रामकिशन, जोगिंदर दलाल शामिल रहे।

यूनियन नेताओं ने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों का रोका हुआ डीए एवं एलटीसी भी वापस नहीं दिया है। हवाई जहाज, रेलवे, रोडवेज, बिजली, सिंचाई, स्वास्थ्य, टूरिज्म, शिक्षा आदि सरकारी विभागों को बेचने का काम किया जा रहा है। इन सभी नीतियों के खिलाफ कर्मचारियों में सरकार के खिलाफ रोष व्याप्त है। 26 नवम्बर को पूरे देश के कर्मचारी, मजदूर, किसान, आढ़ती, व्यापारी, छात्र, हड़ताल के माध्यम से रोष व्यक्त करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें