पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Sri Sanatan Dharma Punjabi Ramlila Club Invoked Gods And Goddesses On Stage, Preparations For Ramlila From Tomorrow

रामलीला मंचन:श्री सनातन धर्म पंजाबी रामलीला क्लब ने स्टेज पर देवी-देवताओं का आह्वान किया, कल से रामलीला की तैयारी

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

त्योहारों को लेकर शहर में रामलीला मंचन पर जिला प्रशासन की ओर से अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। वहीं अब तय हुआ है कि चीफ सेक्रेटरी से विचार-विमर्श करके जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार शुक्रवार को श्रीरामलीला मंचन और दशहरा उत्सव मनाए जाने को लेकर गाइडलाइन जारी करेंगे। इधर गुरुवार की शाम को प्रताप चौक स्थित श्री सनातन धर्म पंजाबी रामलीला ग्राउंड पर स्थित रामलीला स्टेज पर क्लब के पदाधिकारी एकत्रित हुए।

क्लब के प्रधान मदन गुलाटी व डायरेक्टर सुरेंद्र नरूला के सानिध्य में स्टेज पर गाय के गोबर से लेपन करके पवित्र किया गया। 16 अक्तूबर को यहां पर स्टेज का पूजन और हवन का कार्यक्रम किया जाएगा। प्रधान मदन गुलाटी और वाइस प्रेसीडेंट अशोक गुलाटी ने बताया कि पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर के जरिए उनकी बातचीत डीसी कैप्टन मनोज कुमार से हुई है। उनको बताया गया कि वर्ष 1952 से पंजाबी रामलीला क्लब के स्टेज पर हर वर्ष रामलीला का मंचन हुआ है। इसीलिए इसे खाली नहीं छोड़ सकते हैं। ऐसे में रामलीला मंचन का लघु संस्करण किया जाएगा।

मंजूरी मिलने पर श्री प्राचीन लोकल रामलीला क्लब करेगा रामलीला
श्री प्राचीन लोकल रामलीला क्लब के प्रधान मोहन बंसल ने बताया कि 6 दिन पहले वे डीसी से मिले थे। लेकिन कोई आदेश नहीं आया है। 16 अक्तूबर को दोबारा मिलेंगे। यदि स्वीकृति मिली तो उन्होंने बताया कि रामलीला का मंचन किया जाएगा। इधर, श्रीरामलीला उत्सव कमेटी के प्रधान सुभाष तायल ने बताया कि इस बार शासन-प्रशासन की ओर से स्पष्ट गाइडलाइन नहीं मिलने से पुरानी आईटीआई ग्राउंड पर हर वर्ष होने वाली रामलीला का मंचन नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

दशहरा के दिन पुरानी आईटीआई में जलेगा 25 फीट का रावण
जिला उपायुक्त से मिलने के बाद तय किया कि दशहरा उत्सव किया जाएगा। इसके लिए 25 फीट रावण का पुतला बनेगा। उसे दशहरा के दिन दोपहर 2 बजे ग्राउंड में खड़ा किया जाएगा। इसके बाद लघु नाटिका के जरिए राम-रावण युद्ध की झांकी प्रस्तुत की जाएगी। आतिशबाजी के बीच रावण के पुतले का दहन कर दिया जाएगा। पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने बताया कि उनकी डीसी से बातचीत हुई है। शुक्रवार को डीसी चीफ सेक्रेटरी से बात करके गाइड लाइन जारी करेंगे। वैसे सीमित रूप में रामलीला मंचन व दशहरा उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किए जाने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें