पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:भाजपा व जजपा नेताओं के झंडा फहराने पर गतिरोध, डीसी बोले-राजनीति में शामिल ना करें राष्ट्रीय पर्व

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला विकास सदन में अधिकारी व किसानों के बीच दूसरे दौर की वार्ता। - Dainik Bhaskar
जिला विकास सदन में अधिकारी व किसानों के बीच दूसरे दौर की वार्ता।
  • विकास सदन में किसान नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों की दूसरे दौर की बैठक

जिला विकास सदन में गणतंत्र दिवस समारोह में तिरंगा फहराने को लेकर गुरुवार काे प्रशासनिक अधिकारियों व विभिन्न किसान संगठनों के बीच दूसरे दौर की वार्ता की गई। वार्ता में भारतीय किसान यूनियन अंबावता के प्रदेशाध्यक्ष अनिल नांदल उर्फ बल्लू ने फिर से दोहराया कि भाजपा व जजपा के किसी भी मंत्री व नेता को रोहतक में झंडा नहीं फहराने दिया जाएगा।

वे प्रशासन के सहयोगी हैं प्रशासन का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी झंडा फहराएगा तो वे उनका स्वागत भी करेंगे। उन्होंने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि कोई भी अधिकारी अगर तिरंगा फहराएगा तो किसी प्रकार का कोई विधान कार्यक्रम में नहीं होगा। डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि गणतंत्र दिवस समारोह राष्ट्रीय पर्व है और इसे राजनीति से अलग रखकर देखा जाना चाहिए। जिला में प्रशासन व लोगों के बीच अच्छा तालमेल बना हुआ है और सभी अमन-चेन के साथ रह रहे हैं। यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश का शासन चलाने के लिए संविधान का निर्माण किया गया और संविधान को 26 जनवरी के दिन ही लागू किया गया था।

साथ ही बैठक में किसान संगठनों ने अपनी जो भावनाएं व्यक्त की है उन्हें जिला प्रशासन राज्य सरकार तक निश्चित रूप से पहुंचाएगा। एसपी राहुल शर्मा ने कहा कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व है। जिला प्रशासन एवं पुलिस की ओर इस समारोह के आयोजन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए है। पुलिस की ओर से गत 15 दिन से विशेष प्रक्रियाएं अमल में लाई जा रही है। इस अवसर पर एडीसी महेंद्रपाल, डीएसपी गोरखपाल, महम के शमशेर सिंह, डीएसपी नरेंद्र सिंह सहित अन्य उच्चाधिकारी एवं विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधि व समाजसेवी मौजूद रहे।

किसानों के मुद्दे को जल्द सुलझाए सरकार रोहतक

दाे जमा पांच जन आंदोलन के संयाेजक सत्यवीर हुड्‌डा ने कहा कि किसान आंदोलन के समर्थन को लेकर ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए लाेगाें से मुलाकात कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस मामले काे लेकर सेक्टर 3 से करतार सिंह हुड्‌डा, इंद्रसिंह ने प्रेम नगर, आजादगढ़, रामगोपाल कॉलोनी, भरत कॉलोनी, सेक्टर-1,2,3,4 में लोगों से मुलाकात की गई है। कहा कि सरकार को किसानों के मामले को तत्काल समाधान निकालकर सुलझा देना चाहिए। अगर ऐसा ही चलता रहा तो 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर की परेड की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें