पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदाेलन:रेल के रुके पहिए, यात्रियों को बांटे लड्डू, छका लंगर

रोहतक9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांपला स्टेशन पर राेकी हुई इंटरसिटी में यात्रियाें काे लड्डू देते हुए किसान। - Dainik Bhaskar
सांपला स्टेशन पर राेकी हुई इंटरसिटी में यात्रियाें काे लड्डू देते हुए किसान।
  • लंगर छकने से लेकर हुक्का गुड़गुड़ाने और गद्दे बिछाकर ट्रैक पर लेटकर किसानाें ने बिताया समय

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले रेल रोको आंदोलन के तहत गुरुवार को चार घंटे तक किसान रेलवे ट्रैक पर डटे रहे। किसानों ने लंगर छकने से लेकर हुक्का गुड़गुड़ाने और गद्दे बिछाकर ट्रैक पर लेटकर समय बिताया। वहीं मकड़ौली में तो रागिनी का भी किसानों ने आनंद लिया।

लाखनमाजरा रेलवे स्टेशन के पास, लाहली रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक और प्लेटफार्मों पर, मकड़ौली स्टेशन पर किसान ट्रैक पर मौजूद रहे। सुबह 12 बजे के करीब श्रीगंगानगर से दिल्ली को जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को किसानों ने इस्माइला के पास रोका गया।

यह ट्रेन इसके बाद शाम पौने 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो सकी। जीआरपी एसएचओ नरेंद्र सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने किसानों को समझा कर ट्रेन को रवाना कराया। रोहद रेलवे स्टेशन पर किसान रेलवे ट्रैक पर आ गए। इस वजह से ट्रेन को सांपला में ही रोकना पड़ा।

दिल्ली से चलकर दोपहर 2:30 बजे रोहतक आने वाली किसान एक्सप्रेस और 3:30 बजे आने वाली श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस शाम चार बजे तक दिल्ली में ही खड़ी रही। इस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रोडवेज पर बढ़ी भीड़

रेल रोको अभियान के चलते रेल गाड़ी नहीं चल सकी और यात्रियों को सुबह जिले में आने के बाद जाने के लिए बसों का सहारा लेना पड़ा। चूंकि सड़क मार्ग पूरी तरह से खुले हुए थे। रोडवेज जीएम जोगिंद रावल ने बताया कि रेल संचालन बाधित होने की वजह से दोपहर चार घंटे के अंतराल बहादुरगढ़, दिल्ली, जींद रूट के लिए बसों कि डिमांड रही। पूरे दिन में अप डाउन की 140 बसों का संचालन किया गया है।

बच्चों के लिए दूध-पानी व खाने का इंतजाम : अनिल

भारतीय किसान यूनियन अंबावता के प्रदेश अध्यक्ष अनिल नांदल के नेतृत्व में गांव इस्माइला के पास रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया गया। दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। इस मौके पर नांदल ने कहा कि उनका शांतिपूर्ण प्रदर्शन करके रेल रोकने का मकसद सरकार के कानों तक व साथ ही जनता तक अपनी बात पहुंचाना है। किसी को परेशान करना उनका मकसद नहीं है। इसलिए ट्रेन में सफर कर रहे बच्चों के लिए दूध-पानी व खाने का इंतजाम भी किया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें