पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:‘कलियुग में पाप-संताप मिटाने वाली है कथा’

रोहतक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कथा में महामंडलेश्वर स्वामी कर्णपुरी महाराज व महंत खुशहाल दास महाराज व अन्य। - Dainik Bhaskar
कथा में महामंडलेश्वर स्वामी कर्णपुरी महाराज व महंत खुशहाल दास महाराज व अन्य।

कथा व्यास आचार्य पं. महावीर शर्मा ने कहा कि भागवत कथा कलियुग का पाप-संताप से जीव का कल्याण करने वाली है। इसलिए जब भी अवसर मिले स्वाध्याय-सत्संग के माध्यम से भागवत कथा का श्रवण अवश्यक करना चाहिए।

वे पुरीधाम में ब्रह्मलीन संत स्वामी बालकपुरी महाराज की 12वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में चल रही संगीतमय भागवत कथा के दूसरे दिन गुरुवार को श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रभु का नाम सुमिरन सबसे बड़ी साधना है। अपनी सांसारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए व्यक्ति यदि ईश्वर भक्ति से जुड़ा रहे तो उसका परम कल्याण निश्चित है। क्योंकि सत्संग सदाचार की पाठशाला बन जाते हैं। जो कि जीवन को संवारने में मददगार होते हैं।

भागवत कथा में यजमान लखदातार सेवा समिति के सदस्य दीपक, सचिन जैन, विकास बंसल व दीपक गर्ग बने। शाम को आयोजित भजन संध्या में गायक आयुषी गंभीर ने गुरु की महिमा पर आधारित भजनों से साध संगत को निहाल कर दिया। इस अवसर पर सत जिंदा कल्याणा के महंत खुशहाल दास महाराज, महंत मदन गोपाल महाराज आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें