पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमडीयू में पहुंचा कोरोना:हॉस्टल में संक्रमित मिला छात्र, मैस में खाना खाने पर बैन

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रबंधन ने स्टूडेंट्स को दी हिदायत- अपना कोरोना टेस्ट करवाएं, 8 से 10 कमरे क्वाॅरेंटाइन के लिए तय किए
  • अब नया नियम... मैस से खाना लेकर अपने रूम में ही जाकर खा सकेंगे स्टूडेंट्स

एमडीयू के हॉस्टल नंबर 9 माउंट आबू में मंगलवार को एक छात्र कोरोना पॉजिटिव मिला। विवि प्रबंधन ने अन्य स्टूडेंट्स के भी सैंपल करवाए हैं। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव ही आई है। वहीं, मैस कर्मचारियों की रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है। अन्य स्टूडेंट्स के सैंपल बुधवार को होंगे। ऐसे में हॉस्टल के मैस में बैठकर खाना खाने की व्यवस्था बंद कर दी गई है। अब स्टूडेंट्स मैस से खाना लेकर अपने रूम में जाकर खा सकेंगे। इसके बाद खाना खाकर अपने रूम के बाहर बर्तन रख देंगे।

फिलहाल दो हाॅस्टल बंद, 800 स्टूडेंट 8 हॉस्टल में ठहरे

एमडीयू के ब्वायज हॉस्टल चीफ वार्डन प्रो. रणदीप राणा ने बताया कि उनके सभी 10 हॉस्टल की क्षमता 2600 है, लेकिन फिलहाल दो हाॅस्टल बंद हैं। ऐसे में मात्र 800 स्टूडेंट्स को ही आठ हॉस्टलों में ठहराया गया है। इनमें हॉस्टल नंबर 1,3,4,5,6,7,8,9 शामिल हैं। इसके अलावा हॉस्टल नंबर दो और 10 को अभी बंद ही रखा गया है।

जैसे ही मंगलवार को स्टूडेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो स्टूडेंट अपने परिजनों के पास हांसी ही जाना चाहता था तो उसे विवि की एंबुलेंस के मार्फत घर छुड़वा दिया है। साथ ही उसके संपर्क में रहने वाले सभी स्टूडेंट्स को हिदायत दी है कि वे अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। हरेक हॉस्टल में 8 से 10 कमरे क्वाॅरेंटाइन के लिए ही तय किए गए हैं। जरूरत पड़ने पर इनका प्रयोग किया जा सकेगा।

हॉस्टल में छापेमारी कर दो रूम कैंसिल किए : एक कमरे में एक ही छात्र रह सकेगा। दो छात्रों को एक कमरे में रखने की व्यवस्था नहीं होगी। ऐसा करता पाए जाने पर हाॅस्टल का रूम ही रद्द कर दिया जाएगा। चीफ वार्डन प्रो. रणदीप राणा की ओर से कमरों की जांच की गई तो पाया कि एक ही कमरे में दो छात्र ठहरे हुए थे। इन दोनों ही छात्रों के रूम कैंसिल कर उन्हें घर भेज दिया गया है। फाॅरेन हॉस्टल में 9 विदेशी बच्चे ठहरे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें