पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारियां:कंटेनमेंट जोन के विद्यार्थी स्कूलों में न आकर फोन पर लेंगे टिप्स

रोहतक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक को संबोधित करते सांपला बीईओ जितेंद्र खत्री।
  • 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को 21 के बाद स्कूल आने के मामले में एसएमसी बैठकों का दौर शुरू

कोरोना महामारी के कारण पिछले छह महीने से स्कूल बंद पड़े हैं और बोर्ड कक्षाओं की पढ़ाई काफी हद तक प्रभावित हो रही है। इन विद्यार्थियों की चिंता को समझते हुए प्रदेश सरकार स्कूल में शिक्षकों से सलाह लेने की अनुमति देने जा रही है। ऐसा 21 सितंबर के बाद होगा, लेकिन इससे पहले एसएमसी की बैठकों में 60 फीसदी सहमति आनी जरूरी है।

इसे लेकर ही जिले के अधिकतर स्कूलों में इन दिनों एसएमसी की बैठकों का दौर चल रहा है। इन बैठकों में अभिभावकों को विद्यार्थियों की सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए सहमति दी गई है। स्कूल मुखियाओं ने कहा कि स्कूलों को खोलने से पहले पूरी तरह से सेनिटाइज किया जाएगा। हर कर्मचारी, शिक्षक और विद्यार्थी के चेहरे पर मास्क होगा। हैंड वॉश और सामाजिक दूरी को सुनिश्चित किया जाएगा। वहीं, कंटेनमेंट जोन के विद्यार्थी स्कूलों में ना आकर फोन पर ही मार्गदर्शन लेंगे।

अभिभावकों का सहमति पत्र लाना होगा छात्रों को

मंगलवार को इस्माइला क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में एसएमसी हुई। इस बैठक में सांपला के बीईओ जितेंद्र खत्री ने कहा कि अभी जो आदेश मिले हैं, इसके तहत शिक्षकों से परामर्श लेने वाले विद्यार्थियों को अभिभावकों का सहमति पत्र लेकर आना होगा। इस अनुमति को स्कूल में जमा कराया जाएगा और इसके बाद विद्यार्थी संबंधित विषयों के शिक्षकों से मिल सकता है। इस दौरान इस्माइला स्कूल के प्राचार्य संदीप नैन, सुरेंद्र खत्री, कमलेश, लक्ष्मी, पंचायत सदस्य वीरेंद्र सिंह, प्रदीप सिंह, शोभा जाखड़, अनीता श्योराण, नंद किशोर, संदीप सिंह, सुनीता, मंजू, दिलराज मौजूद रहे।

रोस्टर प्रणाली से आएंगे शिक्षक व विद्यार्थी

स्कूलों में विद्यार्थियों और शिक्षकों को रोस्टर प्रणाली के तहत बुलाया जाएगा। भीड़ नहीं होगी, इसलिए डरने की जरूरत नहीं है। स्कूलों में सुरक्षा संबंधित पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं और इसके लिए बजट भी आ गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें