पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना इफेक्ट:परीक्षा से 7 दिन पहले हॉस्टल में क्वाॅरेंटाइन होंगे स्टूडेंट

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विवि अधिकारियाें से मीटिंग करते वीसी प्रो. राजबीर सिंह। - Dainik Bhaskar
विवि अधिकारियाें से मीटिंग करते वीसी प्रो. राजबीर सिंह।
  • एमडीयू कुलपति ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए बैठक बुला जारी किए आदेश

एमडीयू की आगामी परीक्षाओं के लिए हॉस्टल आने वाले विद्यार्थियों को भी परीक्षा की तिथि से 7 दिन पहले हॉस्टल में प्रवेश लेना अनिवार्य होगा। हॉस्टल में प्रवेश के लिए विद्यार्थी को 72 घंटे में करवाई कोरोना टेस्ट रिपोर्ट हॉस्टल वार्डन को जमा करानी होगी।

इसके बाद विद्यार्थी को 7 दिन क्वाॅरेंटाइन में रहना होगा। एमडीयू में बिना मास्क के एंट्री वर्जित होगी। एमडीयू में प्रवेश के लिए चाहे वो विवि कर्मी हो, विद्यार्थी हो या विजिटर्स हो, मास्क पहनाना अनिवार्य होगा। यह आदेश मंगलवार काे कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए बुलाई गई एक विशेष बैठक में जारी किए।

72 घंटे में करवाई कोरोना टेस्ट रिपोर्ट हॉस्टल वार्डन को देनी होगी, बिना मास्क प्रवेश की अनुमति नहीं

हाॅस्टल में बनाए जाएंगे क्वाॅरेंटाइन सेंटर

वीसी ने बॉयज व गर्ल्स हॉस्टल के चीफ वार्डन को अपने यहां क्वाॅरेंटाइन सेंटर बनाने के दिशा-निर्देश जारी किए। कुलपति ने अधिकारियों से पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी कोरोना से बचने के लिए मास्क, उचित दूरी समेत स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस का विवि परिसर में सुनिश्चित किया जाए।

किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

कुलपति ने बैठक में एमडीयू में कोविड-19 के रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों और इस बारे जारी की एसओपी के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी प्राप्त की। कुलपति ने स्पष्ट किया कि कोरोना से बचने के लिए किए जा रहे उपायों एवं सावधानी में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, हर विभाग व कार्यालय में कर्मियों, विद्यार्थियों और विजिटर्स के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है और इसकी मॉनीटरिंग विभागाध्यक्ष व कार्यालय प्रभारी करेंगे।

बैठक में डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. एके राजन, परीक्षा नियंत्रक डाॅ. बीएस सिन्धु, विभिन्न संकायों के डीन प्रो. एएस मान, प्रो. नवरत्न शर्मा, प्रो. जेपी यादव, प्रो. हरीश कुमार, प्रो. विनित कुमार सिंगला, चीफ वार्डन बॉयज प्रो. रणदीप राणा, चीफ वार्डन गर्ल्स प्रो. संजू नंदा, एमडीयू हेल्थ सेंटर के प्रभारी डाॅ. राजीव शर्मा ने भी अपने इनपुट्स दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें