पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुभारंभ:जिले में लगभग 3 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य, 50 गांवों में कोविड वाटिका पार्क बनेंगे

रोहतक10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपायुक्त ने न्यायाधीश एएस नारंग की उपस्थिति में वन महोत्सव के उपलक्ष्य में पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया

उपायुक्त आरएस वर्मा ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश एएस नारंग की उपस्थिति में स्थानीय छोटूराम स्टेडियम में वन महोत्सव के उपलक्ष्य में वर्ष 2020-21 पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस वर्ष जिला में 3 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिनमें से लगभग सवा लाख पौधे नगर निगम क्षेत्र में लगाये व लोगों को वितरित किये जायेंगे।

उपायुक्त वर्मा ने कहा कि इसके अतिरिक्त वन विभाग द्वारा गांव में किसानों को अपने खेतों एवं अन्य स्थलों पर लगाने हेतू निशुल्क पौधे वितरित किये जायेंगे ताकि हरियाली बनी रहें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष वन विभाग द्वारा जिला के लगभग 50 गांवों में कोविड वाटिका पार्क स्थापित किये जायेंगे। कोविड-19 संक्रमण की वजह से सरकारी विद्यालय बंद है। इन विद्यालयों में पौधारोपण करवाने के लिए अध्यापकों व मुख्याध्यापकों को  विशेष निर्देश दिये गये है। पौधारोपण के साथ-साथ पौधों की देखभाल करने पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है तथा लगभग दो हजार ट्री गार्ड भी पौधों की सुरक्षा के लिए लगाये जाएंगे।

सेक्टर-4 के हरियाणा पूर्व सैनिक संघ भवन के सामने किया पौधरोपण

सेक्टर-4 स्थित हरियाणा पूर्व सैनिक संघ भवन के सामने मंगलवार काे पाैधराेपण अभियान चलाया गया। हरियाणा के फॉरेस्ट कंजरवेटर नवदीप हुड्डा आईएफएस और जिला वन अधिकारी राजेश कुमार आईएफएस के मार्गदर्शन में हरियाणा पूर्व सैनिक संघ के संरक्षक कर्नल आरएस मलिक, प्रधान कर्नल टीसी दहिया और सभी पदाधिकारियों ने नीम, पीपल, बरगद, जामुन, अर्जुन और शहतूत के पौधे लगाएं और उनको पानी दिया। आईएफएस नवदीप हुड्डा ने बताया कि इस संसार में पेड़ सूर्य और चंद्रमा की तरह असली देवता हैं जो संसार के हर प्राणी को छाया, फूल-फल, लकड़ी और आश्रय देते हैं। इस दौरान रेंज अधिकारी जयप्रकाश, डिप्टी रेंजर सुभाष, दिनेश, कर्नल आरएस मलिक, कर्नल कुलदीप, कर्नल शमशेर सिंह, रोहताश आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें