खतरे से निपटने की तैयारी / शहर में बनेगी अस्थाई जेल, काेरोना टेस्ट करा 3 दिन यहीं रखेंगे बंदी

Temporary jail will be built in the city, Karona will undergo detention here for 3 days
X
Temporary jail will be built in the city, Karona will undergo detention here for 3 days

  • 2 बंदियाें के काेराेना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस व जेल प्रशासन का फैसला

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

रोहतक. जिले में दो अपराधी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब पुलिस और जेल प्रशासन ने पूरी तरह से एहतियात बरतनी शुरू कर दी है। अब शहर में एक अस्थाई जेल बनाई जाएगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से एक भवन की तलाश की जा रही है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए 200 बंदियों के रुकने की व्यवस्था की जाएगी। पुलिस अपराधी को पकड़ने के बाद उसका कोरोना टेस्ट करवाएगी। रिपोर्ट आने के बाद उसे सुनारियां जेल में शिफ्ट किया जाएगा। ये प्लानिंग इसलिए बनाई जा रही है कि सुनारियां जेल में बंद कैदी और बंदी कोरोना महामारी से बच सके। साथ ही अस्थाई जेल के लिए जेल प्रशासन से कर्मियों और बंदियों को रखने की पूरी व्यवस्था के बाद बारे में भी पुलिस अधिकारियों ने मीटिंग की है।

कोरोना वॉरियर्स पुलिस कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए बरतेंगे अब विशेष एहतियात

अस्थाई जेल के अंदर की व्यवस्था जेल कर्मी और बाहर का माेर्चा संभालेंगी पुलिस: पुलिस अधिकारियों के अनुसार अस्थाई जेल में 200 बंदियों को रखने की व्यवस्था की जाएगी। जेल के अंदर की व्यवस्था जेल के कर्मचारी संभालेंगे। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। जेल में बंदियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। हर कर्मचारी को मास्क, सेनिटाइजर का प्रयोग करना होगा। ड्यूटी के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी होगी। रिपोर्ट आने के बाद भी एहतियात बरतते हुए आरोपी को सुनारियां जेल में शिफ्ट किया जाएगा। अस्थाई जेल के लिए पूरी तरह से सुरक्षित भवन की तलाश की जा रही है।

पुलिस कर्मियों को मिलेगी पीपीई किट और डॉक्टरों की स्पेशल टीम रहेगी तैनात: हेड क्वार्टर डीएसपी गोरखपाल राणा ने बताया कि जिले में अब तक दो अपराधी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। ऐसे में एहतियात बरतते हुए जेल में बंद अन्य कैदियों को सुरक्षित रखने के लिए अस्थाई जेल बनाने की प्लानिंग तैयार की गई है। अस्थाई जेल में तैनात पुलिस कर्मियों को पीपीई किट उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा डॉक्टरों की स्पेशल टीम तैनात रहेगी। अपराधियों की कोरोना की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें सुनारियां जेल शिफ्ट किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना