पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • The Administration Swung Into Action In The District Council, The CEO Arrived With The Answer, The Chairman Did Not Agree

विरोध:जिला परिषद में धरने पर हरकत में आया प्रशासन, जवाब लेकर पहुंचे सीईओ, नहीं माने चेयरमैन

रोहतक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला परिषद कार्यालय में पार्षदों के साथ धरना देते चेयरमैन सतीश भालौठ।
  • जनमुद्दों की सुनवाई नहीं होने के विरोध में जिप में चल रहा चेयरमैन सतीश भालौठ का धरना

जनमुद्दों की सुनवाई ना होने पर जिला परिषद में चल रहा चेयरमैन सतीश भालौठ का धरना मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को जिला प्रशासन इस धरने पर हरकत में आया और सीईओ के मार्फत काफी सवालों के जवाब भेजे भी गए, लेकिन अभी चेयरमैन ने इन जवाब को संतोषजनक ना मानते हुए धरने से उठने से इंकार कर दिया है। जिला विकास भवन में धरने पर बैठे चेयरमैन सतीश भालौठ ने कहा कि डीसी की ओर से सभी अधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी।

इस बैठक में जिला परिषद के सीईओ को सभी विभागों को भेजे गए सवालों के जवाब तत्काल देने के आदेश भी कर दिए, लेकिन वह जवाब अब तक पूरे नहीं हो पाए हैं। ऐसे में अब विभागों के अधिकारी इस जवाब को जब तक पूरा नहीं करते हैं, तब तक धरना जारी रहेगा। धरने पर लगातार समर्थन भी बढ़ने लगा है। आमजन भी समस्या लेकर धरने पर पहुंच रहे हैं और अपना समर्थन देने का दावा कर रहे हैं।

मुंगाण के सरपंच ने जलभराव की दी शिकायत
मंगलवार को जिला परिषद कार्यालय में मुंगाण गांव से सरपंच भी शिकायत लेकर पहुंचे। सरपंच सुनील ने बताया कि उनके गांव में जलभराव के लिए पानी के पंप लगाए गए थे, लेकिन इसमें तेल डालने के लिए अब पेट्रोल पंप संचालक ने सरकारी तेल देने से यह कहकर मना कर दिया है कि उन्हें सरकारी तेल के पैसे ही नहीं आते हैं तो ऐसे में तेल कैसे दिया जाए। उन्होंने बताया कि इस समस्या को चलते अब खेतों में पानी भरा हुआ है और निकासी ना होने के चलते किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बोर्ड लगाने का डीईओ ने दिया आश्वासन
चेयरमैन सतीश भालौठ ने कहा कि मंगलवार को धरने पर जिला शिक्षा अधिकारी भी पहुंची और उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी स्कूलों काे पत्र लिख दिया है कि फार्म 6 के तहत सभी प्राइवेट स्कूलों में फीस का ब्योरा बोर्ड पर स्कूलों के बाहर लगा दिया जाएगा। इसके साथ ही 134ए का ब्योरा भी दे दिया गया है, लेकिन जब तक स्कूलों के बाहर बोर्ड नहीं लग जाते, इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। चूंकि अधिकारी आश्वासन तो बैठक में भी देकर जाते रहे हैं।

एसडीएम ने दौरा कर दिए थे जलनिकासी के आदेश
बता दें कि कुछ दिन पहले डीसी के निर्देश के बाद एसडीएम राकेश कुमार भी खेतों में जलभराव का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे और जरूरी कदम उठाने की रूपरेखा बनाई थी। वहीं खेरड़ी से भी अवैध खनन के मामले को लेकर एक पीड़ित ने अपना मामला चेयरमैन के सामने रखा। अब चेयरमैन ने कहा कि जनता के कामों के ना होने के चलते वे धरने पर बैठे हैं और जब तक आमजन की जिले में सुनवाई नहीं होगी वे धरने पर बैठे रहेंगे। मंगलवार को धरने पर वाइस चेयरमैन मा. राजेंद्र, पार्षद दिनेश करौंथा, जेपी भाली, हरजीत चिड़ी, धर्मबीर बहलबा, नरेंद्र दांगी, रोहताश सिंहमार, पंकज ठेकेदार व अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें