पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का रिकॉर्ड मार्च:दबे पांव-पैर जमा रहा कोरोना; 2 दिन में 22 नए केस, पीजीआई में दो दिन डिलीवरी केस पर रोक

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआई में कोरोना टेस्ट कराने के लिए लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
पीजीआई में कोरोना टेस्ट कराने के लिए लगी लोगों की भीड़।

जिले में 29 मार्च को तीन और 30 मार्च को 19 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया है। यानी कि दो दिन में 22 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। जिले में अब एक्टिव केस में मरीजों की संख्या बढ़कर 166 पर पहुंच गई है। इनमें से 158 मरीज होम आइसोलेशन में और 8 मरीज पीजीआई सहित अन्य अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। संक्रमण दर भी 5% को पार कर गई है।

वहीं, पीजीआई के गायनी वार्ड में एक सप्ताह के अंतराल में करीब 22 चिकित्सकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पीजीआईएमएस प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है। मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. पुष्पा दहिया ने मंगलवार को गायनी विभाग की फैकल्टी के साथ मीटिंग कर दो दिन तक लेबर रूम बंद रखने का फैसला लिया। बुधवार दोपहर बाद से विभाग के लेबर रूम को 48 घंटों के लिए सेनिटाइज कर बंद कर दिया जाएगा। इधर, जिले में 29 मार्च को 3 व 30 मार्च को 19 नए संक्रमित लोग मिले हैं।

सिविल अस्पताल में ड्यूटी देंगे गायनी चिकित्सक, कम होगी इलेक्टिव सर्जरी : पीजीआई की एमएस डॉ. पुष्पा दहिया ने आमजन से अपील है कि वो बुधवार दोपहर बाद से डिलीवरी के लिए 2 दिन सिविल अस्पताल में जाएं। पीजीआई के गायनी चिकित्सक वहां मरीजों की सहायता के लिए उपलब्ध होंगे।

उन्होंने कहा कि पीजीआई के लेबर रूम की जांच करने पर पता चला है कि कहीं न कहीं लेबर रूम ही कोरोना का हॉट-स्पॉट बना हुआ है। विभाग के चिकित्सकों को आदेश दिया गया है कि इलेक्टिव सर्जरी की संख्या में कमी की जाए। बुधवार को सिविल सर्जन से वार्ता करके दो दिन तक सभी डिलीवरी के केस सिविल अस्पताल में रखे जाएं, उन्हें पीजीआई में रेफर न किया जाए।

30 मार्च को जिले में इन लोकेशन में मिले संक्रमित

मंगलवार को जिले में नौ महिलाओं और 10 पुरुषों सहित 19 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनमें कलानौर निवासी हाउसवाइफ, सेक्टर दो निवासी महिला टीचर, बलियाणा गांव में महिला चिकित्सक, पीजीआई कैंपस निवासी पॉलीटेक्निक में कार्यरत महिला कर्मचारी, नौनंद गांव निवासी बैंक में कार्यरत महिला, गढ़ी बोहर में बुजुर्ग किसान, रोहद में युवक, सेक्टर तीन में महिला, पीजीआई गर्ल्स हास्टल में महिला चिकित्सक, गांधरा में पुलिस कर्मी, सेक्टर-14 में बुजुर्ग, सलारा मोहल्ला में महिला टीचर, टिटौली में स्टाफ नर्स, पीजीआई में मेडिकल स्टूडेंट, खेरड़ी गांव में हाउसवाइफ, समरगोपालपुर में बुजुर्ग को संक्रमित पाया गया है।

महामारी को मुहंतोड़ जवाब देने को तैयार

मेगा ड्राइव में 7912 ने लगवाया पहला टीका

जिले में अब तक 12,545 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं और इनमें से 161 मरीजों की मौत हो चुकी है। 12,218 मरीज कोरोना से रिकवर कर चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने बताया कि मंगलवार को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन किया गया। पूरे दिन चले प्रोग्राम में 7912 लोगों ने कोरोना की पहली डोज और 226 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है। जिले में अब तक 49,395 लोग कोरोना वैक्सीन की डोज लगवा चुके हैं। माता दरवाजा स्थित संकट मोचन मंदिर में ब्रह्मलीन गुरु मां गायत्री व गद्दीनशीन साध्वी मानेश्वरी देवी की अध्यक्षता में टीकाकरण शिविर लगाया गया।

साध्वी मानेश्वरी देवी सहित 137 लोगों ने कोरोना की पहली डोज लगवाई। सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने बताया कि एक अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए ड्राइव शुरू की जाएगी। टीकाकरण टीम तैयारी पूरी करने में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें