पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • The Corporation Will Get Its Police For Action On The Encroachment Of The City, Now The City Government Will Bear The Cost Of Their Salary.

बढ़ी ताकत:शहर के अतिक्रमण पर एक्शन के लिए निगम को मिलेगी अपनी पुलिस, इनके वेतन तक का खर्च अब शहर की सरकार उठाएगी

रोहतक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में प्रदेश के नगर निगम के सभी मेयर के साथ मीटिंग करते सीएम मनोहर लाल। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में प्रदेश के नगर निगम के सभी मेयर के साथ मीटिंग करते सीएम मनोहर लाल।
  • चंडीगढ़ में प्रदेश के सभी नगर निगम मेयर के साथ हुई बैठक में सीएम का फैसला, डीजीपी काे दिया निर्देश

शहर को अतिक्रमण मुक्त करने में अब नगर निगम के हर कदम पर पुलिस साथ होगी। प्रदेश स्तर पर जारी हुए नए आदेशों के साथ अब नगर निगम टीम के साथ एक पुलिस दस्ते की स्थाई तैनाती की जाएगी। इस पुलिस दस्ते में 6 कर्मचारी रहेंगे। यहां तक की इस पुलिस टीम के वेतन आदि का खर्च भी निगम ही उठाएगा। दरअसल चंडीगढ़ में प्रदेश के सभी नगर निगम मेयर के साथ सीएम ने मंगलवार को मीटिंग की थी।

रोहतक के मेयर मनमोहन गोयल का कहना है कि उन्होंने सीएम के समक्ष नगर निगम एरिया को अतिक्रमण मुक्त कराने का मुद्दा उठाया था। इस सीएम ने प्रावधान दिया कि हर नगर निगम को पुलिस प्रशासन की ओर से 6 सदस्यीय टीम और एक वाहन दिया जाएगा। इसमें एक दरोगा, एक हवलदार व 4 सिपाही शामिल रहेंगे। नगर निगम के अधिकारियों के साथ यह पुलिस टीम निरीक्षण अभियान पर निकलेगी। उसकी संस्तुति पर नियम तोड़ने और अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। सीएम मनोहर लाल ने बैठक के बाद डीजीपी को फोन पर इस बाबत निर्देश भी दे दिए हैं। ताकि इस योजना को जल्दी ही अमलीजामा पहनाया जा सके।

सरकारी विभागों पर बकाया टैक्स दिलाने का आश्वासन

मनमोहन गोयल ने बताया कि सरकारी विभागों पर बकाया लाखों रुपए प्रॉपर्टी टैक्स के बारे में मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्दी ही मुख्यालय स्तर से सभी बकाएदार विभागों के बैंक खाते के जरिए टैक्स की रकम नगर निगम के खातों में स्थानांतरित कर दी जाएगी। बैठक में नगर निगम की बिगड़ती माली हालत का हवाला देते हुए सरकार से मदद की गुहार लगाई गई। इस पर मनोहर लाल ने बैठक में जानकारी दी कि नगर निगम का नया बॉयलाज बनाया जा रहा है। इसके बाद ही आर्थिक सहयोग पर बात बनेगी।

खबरें और भी हैं...