पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन का पहला दिन:धरी रह गई धारा-144 पार्क में जुटे झुंड, दिनभर सड़कों पर बहानेबाजी

रोहतक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राधे-राधे पार्क; इंदिरा मार्केट के सामने राधे-राधे पार्क में शाम 4 बजे कई लोग पहुंच गए। अधिकांश बिना मास्क थे। ये लोग झुंड बनाकर गप्पे मारते रहे। डीएसपी हेडक्वार्टर गोरखपाल राणा ने कहा कि बेवजह घूमने वालों की पहचान कर उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। - Dainik Bhaskar
राधे-राधे पार्क; इंदिरा मार्केट के सामने राधे-राधे पार्क में शाम 4 बजे कई लोग पहुंच गए। अधिकांश बिना मास्क थे। ये लोग झुंड बनाकर गप्पे मारते रहे। डीएसपी हेडक्वार्टर गोरखपाल राणा ने कहा कि बेवजह घूमने वालों की पहचान कर उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे।
  • भास्कर के 3 रिपोर्टर ने छह घंटे की शहर में पड़ताल, लोगों में न कानून का डर, न संक्रमण का भय

संपूर्ण लॉकडाउन के पहले दिन पब्लिक और पुलिस दोनों ही अपनी जिम्मेदारी निभाने में ढीली नजर आई। जहां पार्कों में लोगों ने भीड़ जुटाकर धारा-144 की धज्जियां उड़ाईं, वहीं सड़कों पर बेवजह निकले लोग तरह-तरह के बहाने गिनाते रहे। उधर, पुलिस की नाकेबंदी भी शहर में कमजोर नजर आई इसलिए लोगों में न कानून का डर दिखा और न ही संक्रमण की कोई चिंता।

दिनभर सड़कों पर चहल-पहल बनी रही। कुछ जरूरत के लिए तो ज्यादातर लोग कार, बाइक व स्कूटी से विभिन्न चौक-चौराहों और बाजारों के बीच होते हुए शहर का जायजा लेने निकलते रहे। दोपहर में भी आना जाना लगा रहा। शाम को 4 बजे के बाद सामान्य दिनों जैसी भीड़ सड़कों पर दिखाई देने लगी।

जानिए लॉकडाउन टूटने के 2 कारण

1.शहर में पुलिस की नाकेबंदी कम थी। जबकि पुलिस ने दावा किया था कि पूरी सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन करवाया जाएगा।

2.कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए लगाए लॉकडाउन को जनता ने गंभीरता से नहीं लिया। बहाने बनाकर घर से निकलते रहे।

और इधर 2 कार्रवाई

  • 40दुकानदारों का लॉकडाउन में दुकान खोलने के कारण चालान कटा।
  • 160लोगों का मास्क न पहनने को लेकर चालान काटा, जुर्माना भी वसूला गया

पुरानी मंडी में शटर डाउन कर बेची सब्जी

सुबह 11 बजे तक ही सब्जियां व फल बेचने की छूट है। फिर भी दोपहर 2:06 बजे पुरानी सब्जी मंडी में दुकान का शटर डाउन कर अंदर से सब्जी बेचने का क्रम चलता रहा। दुकान के सामने खड़ा व्यक्ति आने जाने वालों को इशारे से बुलाकर सब्जी बेच रहा था।

गलियों में भी सब्जी की रेहड़ियों पर टूटे नियम

शाम साढ़े 4 बजे के बाद मुख्य सड़कों के साथ लगती गलियों में रेहड़ी वालों ने कतार बना दी। दुर्गा भवन मंदिर के पास शाम 5:31 बजे रेहड़ी पर लोगों की भीड़ जुटी।

दवाई की दुकानों पर नहीं दिखी डिस्टेंसिंग

मेडिकल मोड़ पर दवाओं की दुकानों पर दोपहर 12:35 बजे मेडिकल हॉल पर दवा लेने की होड़ मच गई। दुकानदारों ने भी डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें