पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नियम तोड़ने पर 9 गिरफ्तार, 198 के चालान काटे:नगर निगम की टीम ने शहर के प्रमुख बाजारों व चौक-चौराहों का किया निरीक्षण, कई लोगों के चालान काटे

राेहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अशोका चौक पर वाहनों की जांच करते ट्रैफिक पुलिस कर्मी। - Dainik Bhaskar
अशोका चौक पर वाहनों की जांच करते ट्रैफिक पुलिस कर्मी।

लॉकडाउन में सख्ती बढ़ती जा रही है। पुलिस के अलावा नगर निगम की टीम भी इसके लिए अभियान चला रही है। वहीं पुलिस की ओर से जगह-जगह नाकेबंदी कर लॉकडाउन में बेवजह दुकान खोलने वाले और सड़कों पर बेवजह घूमने वालों को गिरफ्तार करना भी शुरू कर दिया है। इसलिए अब घर में ही रहें और निर्धारित समय अनुसार जायज कारण होने पर ही सड़कों पर निकलें।

गुरुवार को भी इसी तरह का अभियान चलाया गया। अशोका चौक पर ही ट्रैफिक पुलिस ने 9 चालान काटे हैं। ये वे लोग थे जो बेवजह सड़क पर घूमते मिले और इनके पास वाहन के पूरे दस्तावेज भी नहीं थे। वहीं अस्पताल के लिए मरीज को लेकर निकलने वालों और दवा लाने के लिए निकले लोगों को छोड़ भी दिया गया है, लेकिन जरूरी कागजात देखने के बाद।

इधर, उद्योगों को नहीं राहत, गाइडलाइन अस्पष्ट : रोहतक आईडीसी एसोसिएशन के अध्यक्ष एसके खटाैड़ का कहना है कि उनकी ओर से डीसी के साथ की गई बैठक में मुद्दा उठाया था कि नाइट कर्फ्यू को कोई फायदा नहीं है, इसे संपूर्ण लॉकडाउन में बदला जाना चाहिए।

हालांकि प्रदेश सरकार ने इसे लागू भी कर दिया, लेकिन उद्योगों को चलाने के लिए कोई स्पष्ट गाइडलाइन नहीं दी गई है। इंडस्ट्रियल एरिया या आईएमटी में उद्योग चलाने के लिए श्रमिकों के ठहरने की व्यवस्था संस्थान में ही करनी होगी, जाेकि नामुमकिन है। किसी भी उद्योग में विशेष तौर पर लघु उद्योगों में जगह उपलब्ध नहीं है। फिर 15 से 20 लेबर के रहने, खाने-पीने की व्यवस्था, शौचालय, सोशल डिस्टेंसिंग संभव नहीं है।

इससे अच्छा होगा कि बिना शर्त के संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाए। इसके लिए उद्योगों को 8 से 10 घंटे का समय संस्थान को व्यवस्थित रूप से बंद करने के लिए दिया जाना चाहिए। सभी को मिलकर इस समय बीमारी से उभरने का रास्ता खोजना चाहिए।

लॉकडाउन में खुली मिलीं ऑटो रिपेयर की पांच दुकानें सील, चार दुकान व मास्क के 60 चालान कर वसूला 44 हजार का जुर्माना

लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी कर खुली मिलीं आटो रिपेयर और स्पेयर पार्ट्स की 5 दुकानें गुरुवार को सील कर दी गईं। साथ ही पुरानी अनाजमंडी व माल गोदाम रोड की 4 दुकानों व शहर के विभिन्न चौक-चौराहों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर मास्क के 60 चालान कर नगर निगम ने 44 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। सुबह साढ़े 11 बजे निगम अनाज मंडी सुरेंद्र गोयल ने कर्मचारियों के साथ शहर में निरीक्षण अभियान शुरू किया।

माल गोदाम रोड और पुरानी अनाजमंडी में निर्धारित समय के बाद खुली मिली चार दुकानों का चालान कर 14 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। इसके बाद अप्रोच रोड, झज्जर रोड, शांतमई चौक, गोहाना अड्‌डा चौक, छोटूराम चौक, अशोका चौक, डी पार्क, मेडिकल मोड़ आदि इलाकों में टीम ने भ्रमण किया।

हिसार रोड और पुराना बसस्टैंड के सामने पुल के नीचे खुली मिली 5 दुकानें सील की गई हैं। ये सभी दुकानें ऑटो रिपेयर व स्पेयर पार्ट्स की हैं। कर्मचारियों ने गुरुवार को दिल्ली रोड, मेडिकल मोड़, डीपार्क, अशोका चौक, सोनीपत स्टैंड, अंबेडकर चौक, भिवानी स्टैंड, गोहाना रोड समेत सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क मिले 60 लोगों का चालान कर उनसे 30 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया है।

कहीं दुकान खुली तो कोई सड़क पर घूमता मिला

  • जगदीश काॅलोनी में गुरुनानक के नाम से किरयाना की दुकान खुली मिली। इसमें साहिल मनचंदा निवासी रूप नगर बैठा मिला। युवक के खिलाफ थाना आर्य नगर में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
  • डेयरी मोहल्ला रोड पर किरयाना की दुकान खुली मिली। इसमें अजय निवासी समर गोपालपुर बैठा मिला। युवक के खिलाफ थाना पुरानी सब्जी मंडी में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
  • शहर सांपला की टीम ने गश्त के दौरान खरखौदा रोड से सांपला की तरफ गाड़ी में सवार युवक को बगैर मास्क व बगैर उचित कारण के सड़क पर घूमते हुए सुधीर निवासी नया बांस को पकड़ा है। युवक के खिलाफ थाना सांपला में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
  • बस स्टैंड से सांपला चौक की तरफ गाड़ी में सवार कुलदीप निवासी भैसरुं खुर्द बगैर मास्क व बगैर उचित कारण के सड़क पर घूमते मिला है। युवक के खिलाफ थाना सांपला में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
  • गांव पाकस्मा से बिजेन्द्र निवासी बरहाण जिला झज्जर को काबू किया गया। युवक शराब ठेके का शटर नीचे कर एक छोटे छेद के जरिए शराब बेच रहा था। युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
  • गांव किलाई में बस अड्‌डा के नजदीक सैलून दुकान खुली मिली। दुकान के अंदर से हंसराज निवासी किलोई खास को पकड़ा गया। इसके खिलाफ थाना सदर में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
  • काॅलेज लाढौत रोड की दीवार के पास से संजय निवासी रामनगर कालोनी गोहाना रोड को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। युवक के पास से 10 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है।
  • सेक्टर-4 में किराना की दुकान खुली मिली। यहां शमशेर निवासी सेक्टर-4 बैठा मिला। युवक के खिलाफ थाना अर्बन एस्टेट में केस कर गिरफ्तार किया है।
  • सेक्टर-4 में हैंडलूम की दुकान खुली मिली। इसके अंदर अंकित निवासी सेक्टर-4 सब्जी बेच रहा था। युवक के खिलाफ थाना अर्बन एस्टेट में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
खबरें और भी हैं...