पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • The Pipe In The Drain Was Suppressed To Steal Water For The Farm, If It Got Jammed, Complained On The CM Window And Said The Corporation Does Not Remove The Silt

नाले की सफाई में मिला शिकायत का ये खास राज:खेत के लिए पानी चुराने को दबा रखा था नाले में पाइप, जाम हुआ तो सीएम विंडो पर शिकायत कर कहा-गाद नहीं निकालता निगम

रोहतक11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रैनकपुरा के पास चमारिया रोड पर बरसाती नाले की सफाई करने पहुंची नगर निगम की टीम। - Dainik Bhaskar
रैनकपुरा के पास चमारिया रोड पर बरसाती नाले की सफाई करने पहुंची नगर निगम की टीम।

शहर के चमारिया राेड स्थित बरसाती नाले की सफाई को लेकर बार-बार हो रही शिकायत का एक नया ही राज सामने आया है। निगम की टीम इस नाले की कई बार सफाई कर चुकी थी। लेकिन रैनकपुरा इलाके का एक शख्स सफाई ढंग से न होने को लेकर कई बार इसकी शिकायत सीएम विंडो पर कर चुका था। ऐसे में इस बार सोमवार को निगम के आला अधिकारियों ने अपनी मौजूदगी में ही सफाई कराने की सोची। सफाई हुई तो इसमें शिकायतकर्ता का राज भी खुलकर बाहर आ गया।

दरअसल रैनकपुरा के इस शख्स का खेत बरसाती नाले के पास ही लगता है। ये शख्स बरसाती नाले से अपने खेत के लिए पानी चुराना रहा है। उसके खेत में सिंचाई के लिए ट्यूबवेल तक नहीं है। सफाई की तो निगम टीम को नाले से उक्त शख्स के खेत में जा रहा एक पाइप दबा मिला। तब पता चला कि खेत की सिंचाई के लिए जिस पाइप से ये शख्स पानी चोरी करता था वो गाद फंसने से जाम हो रखा था।

ऐसे में अपनी चोरी को पूरा करने के लिए ये शख्स सीधे तो निगम से कुछ कह नहीं सकता था। इसलिए उसने सीएम विंडो को हथियार बनाया। उसने चमारिया रोड नाले की सफाई न होने पर बरसात में इलाके में जलभराव की समस्या को लेकर शिकायत दर्ज करा दी। नगर निगम अधिकारी सीएसआई सुंदर कुमार ने बताया कि सीएम विंडो की शिकायत के बाद टीम को सफाई के लिए भेजा गया। टीम सफाई कर आई।

बावजूद इसके उक्त शख्स ने फिर से सीएम विंडो पर सही ढंग से सफाई न होने की शिकायत दर्ज कराई। इस बार सीएसआई सुंदर कुमार खुद टीम के साथ मौके पर गए तो शिकायत करने वाले शख्स की चोरी का राज खुल गया। उसे फोन कर मौके पर बुलाना चाहा तो वो नहीं आया। अब नगर निगम की टीम इस बारे में उक्त शिकायतकर्ता पर लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...