नकली फौजी ने असली को ठगा:OLX पर बाइक खरीदने के लिए सैनिक ने किया था संपर्क, ठगों ने नकली बनकर हड़पे 76 हजार

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर थाना पुलिस कर रही मामले की कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
सदर थाना पुलिस कर रही मामले की कार्रवाई।

हरियाणा के रोहतक जिला निवासी एक फौजी को OLX से पुरानी बाइक खरीदने की चाह बहुत महंगी पड़ गई। साइट पर नंबर दिए गए व्यक्ति से संपर्क किया तो उसने खुद को फौजी बताया। इसके बाद नकली फौजी ने तमाम तरह के टैक्सों के नाम पर असली फौजी से 76150 रुपए ठग लिए। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात ठगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बाइक बुकिंग के लिए मांगे थे 3500 रुपए
सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में दीपक ने बताया कि वह किलोई पाना का रहने वाला है। वह फौज में नौकरी करता है। 2 दिसंबर को उसने OLX पर एक बाइक का विज्ञापन देखा था। बाइक लेने के लिए उस विज्ञापन पर दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो उसने भी खुद को आर्मी में होने के बारे में बताया। इसके बाद उसने बाइक की बुकिंग के लिए 3500 रुपए फोन पे के माध्यम से भेजने के बारे में कहा। दीपक ने विश्वास करके उसे रुपए भेज दिए।

इसके बाद उसके पास एक अन्य मोबाइल नंबर से कॉल आई, जिसने 8 हजार रुपए GST मांगी। ठीक इसके तुरंत बाद जीएसटी के ही 17000 रुपए और मांगे। दोनों अलग - अलग ट्रांजेक्शन में रुपए भेज दिए। इसके बाद अलग-अलग तरह के टैक्स के नाम पर ठगों ने कुल 76150 रुपए ठग लिए। रुपए भी ले लिए और बाइक भी नहीं भेजी। जिसके बाद फौजी ने उन्हें कॉल की तो उन्होंने रुपए देने से मना कर दिया। फिर ठगों ने संपर्क नहीं हो पाया।