• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • The Vaccination Graph Of The District Is Growing Without Vaccination, The Number Game Of The Vaccine, The Date For The Second Dose Has Passed, You Are Getting The Message

आंकड़ेबाजी का कवच:बगैर टीके लगे बढ़ रहा जिले का वैक्सीनेशन ग्राफ, टीके का नंबर गेम, दूसरी डोज लगवाने की डेट बीती, मैसेज मिल रहे आपको लग गया

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिना वैक्सीन लगे लाेगाें के फाेन में आए मैसेज। - Dainik Bhaskar
बिना वैक्सीन लगे लाेगाें के फाेन में आए मैसेज।
  • कोरोना केस अपडेट: एक पॉजिटिव भी मिला, अब सक्रिय मरीजाें की संख्या 5

यह स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है या कोविन ऐप की, लेकिन वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के दबाव के बीच कोविन ऐप से एडवांस में मैसेज आने लगे हैं। बिना दूसरी डोज लगे ही वैक्सीन लगा दिए जाने के संदेश लोगों तक पहुंच रहे हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं।

हैरानी की बात है कि स्वास्थ्य विभाग को अब तक इस बारे में पता भी नहीं है। जनता कॉलोनी निवासी मुकेश गुप्ता ने बताया कि उनकी पत्नी और बेटी ने 24 जून को पहली डोज शुगर मिल कॉलोनी में लगवाई थी। इसके बाद से वे दूसरी डोज लगवाने के लिए गए ही नहीं हैं, लेकिन विभाग ने बिना दूसरी डोज लगवाए ही उनके पास वैक्सीनेशन होने का प्रमाण भेज दिया है। जोकि गलत है। इस मामले की जांच होनी चाहिए।

इधर, 24 घंटे में 8148 लोगों ने पहना वैक्सीन का कवच

जिला में गुरुवार को कोविशिल्ड की 7483 व को-वैक्सीन की 665 डोज लगाई गई। इसके तहत पहली डोज 4748 और दूसरी डोज 3400 लोगों को लगाई गई। यानि एक ही दिन में 8148 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 902239 डोज दी जा चुकी है।

हेल्थ केयर वर्कर को अब तक 24735 डोज दी जा चुकी है। इसी प्रकार फ्रंटलाइन वर्कर को 15369 डोज दी जा चुकी है। इसी प्रकार 18 से 44 आयु वर्ग में 485339 डोज लगाई जा चुकी है। इसी प्रकार 45 से 60 आयु वर्ग में 203831 डोज लगाई जा चुकी है। 60 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग में 172965 डोज लगाई जा चुकी है।

900 सैंपल की जांच में एक संक्रमित मिला

जिले में कोविड-19 के 900 सैंपल की जांच के बाद एक सैंपल पॉजिटिव मिला है, जबकि 465 सैंपल का परिणाम आना शेष है। जिला में वर्तमान में कोविड-19 के 5 मरीज है, जो डॉक्टरों की सलाह से घर पर उपचार ले रहे है। जिला में कोरोना की पॉजिटिविटी दर कम होकर 4.85 प्रतिशत रह गई है तथा रिकवरी दर 97.71% हो गई है।

आज 2 स्थानों पर लगेगा वैक्सीनेशन कैंप

जिले में 15 अक्तूबर को अम्बेडकर पार्क झज्जर रोड़ व पुरानी आईटीआई सुबह 7 से 10 बजे शिविर आयोजित किए जाएंगे।

ऐसा हुआ है तो विभाग को करें शिकायत

बिना दूसरी डोज लगे लोगों के पास मैसेज पहुंचने का प्रकरण संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा हुआ है तो लोग सिविल सर्जन कार्यालय के 8 नम्बर रूम में आकर बताएं। केस वेरिफाई करके दूसरी डोज लगा दी जाएगी।-डॉ. अनिलजीत त्रेहान, जिला टीकाकरण अधिकारी।

खबरें और भी हैं...