पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजों को सुविधा:मरीजों के बर्थ, डेथ व मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने में अब नहीं होगी दिक्कत

रोहतक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआई रोहतक - Dainik Bhaskar
पीजीआई रोहतक
  • अब आईडी पर लिखा नाम ही फाइल में चढ़ाएगा पीजीआई

पीजीआई में आने वाले कोविड व नॉन कोविड मरीजों को एडमिट करने के दौरान बनने वाली फाइल में अब डॉक्टरों को मरीजों की आईडी पर लिखा नाम ही दर्ज करना होगा। ताकि परिजनों को मेडिकल, डेथ व बर्थ सर्टिफिकेट बनवाने में किसी तरह की परेशानी न आए।

पांच अप्रैल को मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. पुष्पा दहिया की ओर से सभी विभाग के हेड व रिसेप्शन डीएमएस को जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कि मरीजों की फाइल पर आधार, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, फैमिली कार्ड, बैंक पासबुक व पासपोर्ट में से किसी एक आईडी पर लिखे मरीज का नाम सहित अन्य जरूरी ब्योरा दर्ज करना होगा।

इसके लिए उन्होंने आदेश जारी किया है कि मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े। पत्र में कहा गया है कि अधिकांश शिकायतें मिल रही हैं और कोर्ट केस में शिकायत जा रही है कि मरीजों के रिकॉर्ड में गलत ब्योरा दर्ज कर दिया गया है।

इसकी वजह से परिजन डेथ, बर्थ और मेडिकल सर्टिफिकेट नहीं बनवा पा रहे हैं। ऐसे दिक्कतें न आएं इसके लिए सभी हेड और डीएमएस रिसेप्शन को व्यवस्था बनानी होगी। बता दें, 31 मार्च को दैनिक भास्कर ने काेराेना ने ले ली थी जान, प्रमाणपत्र पाने के लिए छह माह से चक्कर काट रहे परिजन शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर पर संज्ञान लेते हुए पीजीआई प्रशासन ने अब नए सिरे से आदेश जारी कर व्यवस्था बनाने को कहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें