पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुझे कुछ नहीं होगा, ऐसी बहानेबाजी से बचें:ये लापरवाही बढ़ा रही संक्रमण, नए मिले 42 केस में 60% महिलाएं

रोहतक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में अप्रैल में जो केस मिले हैं। उनमें एक ही परिवार में कई लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सोमवार को मिले केस में कैलाश काॅलोनी, बहुअकबरपुर, धामण गांव में एक-एक युवक, बलियाणा में बुजुर्ग महिला, टिटौली गांव में युवती, नेहरू काॅलोनी में युवक, काहनी में युवती, सेक्टर-3 में स्टाफ नर्स व दुबई रिटर्न शख्स, आदर्श नगर निवासी पीजीआई कर्मचारी, आर्य नगर निवासी व्यापारी, कलानौर में युवती, शीतल नगर में स्टाफ नर्स, एक हाउसवाइफ व एक स्टूडेंट, शीतल नगर में व्यापारी, कलानौर में बुजुर्ग महिला, सेक्टर 2 व सेक्टर 3 में एक-एक टीचर, सांपला व किलोई में एक-एक स्टूडेंट्स, जनता कालोनी में एक परिवार से दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। खास बात ये है की इन केस में महिलाओं की संख्या 60% है। स्टूडेंट्स की संख्या भी रोज बढ़ रही है।

मास्क: गली के नुक्कड़ से सामान लेने जा रहा हूं, 10 कदम की दूरी के लिए मास्क लगाने की क्या जरूरत है। मेरे मोहल्ले में कोई केस भी नहीं है।

स्टडी के अनुसार अगर आपने फेस मास्क नहीं पहना है तो बीमारी का खतरा 17.4 फीसदी होता है। जबकि आपने प्रोटेक्शन लिया है तो यह घटकर 3.1 फीसदी ही रह जाता है।

हैंडवॉश: रूमाल है मेरे पास। सैनिटाइजर या साबुन से बार बार हाथ धोने से क्या होगा। अब तो लोग पहले की तरह न सैनिटाइजर इस्तेमाल कर रहे हैं, न साबुन से हाथ धो रहे हैं। इसलिए मुझे भी जरूरत नहीं है।

क्योंकि बाहर लगातार केस बढ़ रहे हैं। कोरोना से बचने के लिए जितना मास्क जरूरी है, उतना हीं सैनिटाइजर या साबुन से प्रॉपर हाथ धोना।

टीकाकरण व दो गज की दूरी

सभी जगह भीड़ लगी है। मेरे अकेले के दो गज की दूरी बनाने से क्या होगा। वैसे भी मैंने टीका लगवा लिया है। इसलिए मैं तो सुरक्षित हूं। सभी की तरह मैं भी इसी तरह भीड़ का हिस्सा बनूंगा।

ये गलत है: हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार कोविड वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। 1 मीटर से कम दूरी में संक्रमण का खतरा 13% होता है। जबकि 1 मीटर या ज्यादा दूरी रखते हैं तो यह खतरा 3% ही रह जाता है। 3 मीटर से ज्यादा दूरी पर कोई खतरा नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें