पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • This Time, There Will Be No Tents Or Food In The Election, Refusal To Set Up Separate Booths, Will Put On VAT From Social Distancing

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव प्रक्रिया फीकी:इस बार चुनाव में न टेंट लगेगा न खाना बनेगा, अलग बूथ लगाने से भी इनकार, सोशल डिस्टेंसिंग से डालेंगे वाेट

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना काल में भले ही एमडीयू के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के चुनाव को लेकर चाराें पैनल प्रचार में दम-खम झाेंक रहे हैं, लेकिन विवि प्रशासन ने इस बार चुनाव प्रक्रिया काे कुछ फीका कर दिया है।

मतदान के दिन वोटिंग पर्ची बनाने के लिए उम्मीदवार अपना अलग से ना तो बूथ लगा सकेंगे और ना ही उन्हें टेंट लगाकर खाने-पीना बनाने की इजाजत होगी। हां, कर्मचारी अपने स्तर पर पैकेट फूड अपने समर्थकों को बांट सकेंगे। इसके लिए मंगलवार को रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन तनेजा के साथ सभी पैनल केे पदाधिकारियों के बीच बैठक की गई। इसमें चुनाव करवाने के लिए एसओपी तैयार की गई है।

चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी के तौर पर प्रो. एससी मलिक को तैनात किया है। वहीं, वोटिंग पर्ची बनाने के लिए भी विवि प्रशासन की ओर से ही कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। कोरोना काल में ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब विवि प्रशासन की ओर से गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के चुनाव को लेकर इंतजाम करवाए जा रहे हैं। प्रशासनिक भवन में होने वाली चुनाव प्रक्रिया को लेकर इस बार परिसर के अंदर भी वोटिंग प्रचार वाले पैनल कर्मचारियों की एंट्री नहीं हो सकेगी।

सड़क पर ही खड़े होकर वे अपने समर्थक को वोट के लिए प्रेरित कर सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग बनाना और मास्क के बिना एंट्री प्रतिबंधित कर दी है। इसके अलावा बिना पहचान पत्र भी कर्मचारी को वोट डालने का अधिकार नहीं हाेगा। इस बैठक दौरान सभी पैनल के पदाधिकारी मौजूद रहे।

वहीं, प्रधान पद के उम्मीदवार राजेंद्र यादव ने रजिस्ट्रार के सामने आपत्ति उठाई कि विवि में कर्मचारियों के रिहायशी परिसर में परिजनों की कोई वोट नहीं है, तो ऐसे में रिहायशी परिसर में प्रचार पर भी रोक लगाई जाए। साथ ही कर्मचारियों की अोर से मतदान के लिए प्रोत्साहित करने वाले गलत कार्याें पर भी रोक लगनी चाहिए।

सभी पैनल ने प्रचार किया तेज
वहीं एमडीयू परिसर में चारों पैनल की ओर से प्रचार तेज कर दिया गया है। कर्मचारी स्वाभिमान मंच के प्रधान राजकुमार शर्मा के नेतृत्व में पूरे पैनल ने प्रचार किया। वहीं कर्मचारी विकास मंच के निरंजन सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम ने प्रचार किया। बोहत-सिक्का गुट के प्रधान रणधीर कटारिया ने प्रचार किया। इसके अलावा राजेंद्र यादव गुट ने भी व्यक्तिगत और ऑनलाइन प्रचार किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें