• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Three Days Left For Application In PG Course, 8 Thousand Applications Came For 2550 Seats In Eight Colleges, DHE Has Not Opened Portal For Vacant Seats Of UG, About 800 Seats Are Vacant

दाखिला प्रक्रिया:पीजी कोर्स में आवेदन के तीन दिन बाकी, आठ कॉलेजों में 2550 सीटें पर आए 8 हजार आवेदन, ​​​​​​​यूजी की खाली सीटों के लिए डीएचई ने नहीं खोला है पोर्टल, करीब 800 सीटें खाली

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीएचई के निर्देशानुसार 13 अक्टूबर तक शहर के सभी काॅलेजाें में डिग्री काेर्स के लिए दाखिला प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इसके साथ ही काॅलेजाें में लगभग 85 से 90 प्रतिशत विभिन्न संकायों में दाखिले हाे चुके हैं। इसके साथ ही जिन काॅलेजाें में जितनी भी सीटें शेष रही हैं। उन सीटाें पर अभी पोर्टल ओपन करने या फिर दाेबारा दाखिला देने का डीएचई द्वारा निर्णय नहीं लिया गया है।

वहीं दूसरी औैर मेरिट लिस्ट हाई जाने के कारण अभी करीब 10 से 15 हजार ऐसे विद्यार्थी है। जिनके 85 से 90 प्रतिशत अंक है, मगर उनका दाखिला नहीं हाे पाया है। वहीं पीजी कोर्स में आवेदन के तीन दिन बाकी हैं। जिले के 12 सरकारी, गैर सरकारी व एडिड में से 8 कॉलेजों में 46 पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में 2550 सीटें हैं। इन पर अभी तक करीब 8000 आवेदन आ चुके हैं। शहर के डिग्री कॉलेजों में एससी व जरनल कैटेगरी करीब 700 से 800 सीटें खाली हैं। जरनल कैटेगरी में दाखिला कैंसिल करवा कर जाने वाले विद्यार्थियों की सीटें खाली हो रही हैं।

स्पेशल रिक्वेस्ट पर संबंधित कोर्स के लिए ही खुलेगा पोर्टल

कॉलेजों में सीटें खाली रहने की स्थिति में कॉलेजों की स्पेशल रिक्वेस्ट पर डीएचई संबंधित कॉलेज व कोर्स के लिए दोबारा पोर्टल खोलेगा। जिसके लिए काॅलेज काे सीटें खाली रहने पर सीटों के ब्यौरे के साथ डीएचई को दोबारा पोर्टल खोलने की रिक्वेस्ट डालनी होगी। जिसके बाद डीएचई सीटों व कोर्स के अनुसार ही पोर्टल को उक्त कोर्स व कॉलेज के लिए पोर्टल ओपन करेगा।

खबरें और भी हैं...