पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आज रोकेंगे रेल:आज 4 ट्रेन चलेंगी; किसान पटरियों पर बैठ रोकेंगे राह, आज 4 घंटे अग्निपरीक्षा से कटेंगे

रोहतक11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करते जीआरपी के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करते जीआरपी के अधिकारी।
  • संयुक्त किसान मोर्चा व खापों का एक समन्वय केंद्र बनेगा, गिरफ्तारी की होगी समीक्षा

किसानाें के 18 फरवरी काे दोपहर 12 से 4 बजे तक प्रस्तावित रेल राेकाे के दाैरान रोहतक रेलवे स्टेशन से 4 ट्रेनें निकलने का दावा किया गया है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से छह स्टेशन लाखनमाजरा, खरैंटी, लाहली, मकड़ौली रोहतक और खरावड़ को संवेदनशील घोषित किया गया है। एसपी राहुल शर्मा ने रेलवे अधिकारियों से बुधवार को मीटिंग की। 6 स्टेशन पर एक-एक डीएसपी, एक-एक एसएचओ, 30 पुलिसकर्मियों की एक रिजर्व फोर्स तैनात किया गया है। वहीं किसानों ने मकड़ौली, डीघल, सांपला, लाखनमाजरा, भाली मिल के पास से गुजरने वाली रेल लाइन पर पटरियों पर बैठ रेल रोकने का ऐलान किया है।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष प्रीत सिंह ने बताया कि उनकी ओर से रेलवे स्टेशन और गांवों से गुजरने वाली रेल पटरियों पर ट्रेनाें को रोका जाएगा। इसके लिए सभी जगह संदेश भेज दिए गए हैं। गांवों से गुजरने वाली लाइन पर ही रेल पटरियों को रोक दिया जाएगा। ऐसे में भाकियू प्रदेशाध्यक्ष अनिल नांदल का कहना है कि मकड़ौली, डीघल, सांपला, लाखनमाजरा, भाली मिल के पास से गुजरने वाली रेल लाइन काे राेका जाएगा।

6 रेलवे स्टेशन संवेदनशील घोषित, हरेक स्टेशन पर डीएसपी पुलिस फोर्स संग बनाएंगे व्यवस्था

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जिले में 18 फरवरी को रेल रोको अभियान के तहत किसानों की ओर से छह स्थानों पर रेल रोकने की योजना बनाई है। दोपहर 12 से 4 बजे तक किसानों की ओर से रेल रोकने का ऐलान किया गया है। इसके तहत यात्रियों को परेशानी ना झेलनी पड़े।

ऐसे में रेल रोको आंदोलन को विफल करने के लिए जिला एसपी की मौजूदगी में रेलवे जीआरपी के अधिकारियों ने बुधवार को बैठक की है। रेलवे सेक्शन में छह स्टेशन लाखनमाजरा, खरैंटी, लाहली, मकड़ौली रोहतक और खरावड़ को संवेदनशील चिह्नित किया है। इन स्टेशनों पर जिला पुलिस की तरफ से एक-एक डीएसपी, एक-एक एसएचओ, 30 पुलिसकर्मियों की एक रिजर्व फोर्स तैनात किया है।

4 घंटे के अंतराल में दिल्ली से आने जाने वाली चार ट्रेनों का संचालन सुचारू रूप से रहे। इसकी व्यवस्था बनाए रखने की गाइडलाइंस मिली है। वहीं दूसरी ओर, जीआरपी एसएचओ नरेंद्र सिंह ने बताया कि पूरी कोशिश रहेगी कि रेल संचालन बाधित न हो सके। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। साथ ही गश्त बढ़ा दी है। जवान असमाजिक तत्वों पर नजर रखे हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें