पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिशन एडमिशन:रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन आज, व्यू एप्लीकेशन पर विद्यार्थी खुद चेक करें अपने फॉर्म का स्टेट्स

रोहतक18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विद्यार्थी ऑब्जेक्शन रिमूव करने के बाद करें फॉर्म सबमिट, वरना मेरिट लिस्ट में नहीं होंगे शामिल
  • 12 कॉलेजों के 1250 विद्यार्थियों के फॉर्म पर ऑब्जेक्शन, मेरिट से चूकने पर करना होगा ओपन काउंसलिंग का इंतजार

विद्यार्थियों के पास कॉलेजों में दाखिले के लिए अप्लाई करने का आज आखिरी मौका है। इसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल बंद हो जाएगा। इसके साथ ही जिन विद्यार्थियों के फॉर्म पर वैरिफिकेशन के दौरान किसी तरह का ऑब्जेक्शन लगा है। उन विद्यार्थियों के पास भी फॉर्म एडिट करने का आज आखिरी मौका है। जिले के 12 कॉलेजों ऐसे 1250 विद्यार्थी हैं जिन्होंने आब्जेक्शन रिमूव कर फॉर्म को लॉक नहीं किया। जिसके कारण फॉर्म वैरिफिकेशन नहीं होगी और वे मेरिट लिस्ट में शामिल नहीं हो सकेंगे। जिसके चलते उन्हें दाखिले के लिए ओपन काउंसलिंग का इंतजार करना होगा। इसके समाधान का विद्यार्थियों के पास आज आखिरी मौका है।

विद्यार्थी व्यू एप्लीकेशन स्टेट्स पर जाकर चैक अपने फॉर्म का स्टेट्स जांच सकते हैं। यदि ऑब्जेक्शन लगा है तो उसे रात 12 बजे से पहले रिमूव कर फॉर्म जमा कराएं। जिससे उनके फॉर्म की वैरिफिकेशन 8 सिंतबर तक हो सके। इसके बाद ही विद्यार्थी का नाम मेरिट लिस्ट में आ सकेगा।

क्यों लॉक नहीं हो रहे फॉर्म
ऑब्जेक्शन लगाने के बाद विद्यार्थियों के पास तुरंत रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज आता है, लेकिन विद्यार्थी उसे इग्नोर कर देते हैं। ऐसे में कई कॉलेज स्वयं भी ऑब्जेक्शन लगे छात्रों को फोन कर उन्हें ऑब्जेक्शन रिमूव कर दोबारा फॉर्म जमा कराने की सलाह देते हैं। जिसके जवाब में विद्यार्थी साइबर कैफे संचालकों द्वारा ऑब्जेक्शन रिमूव कर फॉर्म दोबारा लॉक करने की बात कहते हैं। लेकिन उनका फॉर्म लॉक नहीं मिलता। इससे बचने के लिए छात्र को खुद ही ऑब्जेक्शन रिमूव करके व्यू एप्लीकेशन स्टेट्स पर जाकर फॉर्म का स्टेट्स जांचना चाहिए।

कॉलेज के ऑब्जेक्शन लगाते ही एडिट मोड में आ जाता है फॉर्म : साइबर कैफे में जल्दबाजी में भरवाए गए फॉर्म में गलती मिलते ही कॉलेज कमेटी फॉर्म पर ऑब्जेक्शन लगा देती है। आब्जेक्शन लगते ही फॉर्म पर एडिट का ऑप्शन आ जाता है। जिससे विद्यार्थी खुद ही रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर फॉर्म को एडिट कर सकते हैं।

क्लिक टू मोडिफाई मे जाकर ओटीपी के जरिए एक बार फॉर्म में कर सकते हैं बदलाव : यदि छात्र फॉर्म में भरे कोर्स, कॉलेज या अन्य डिटेल की सीक्वेंस से संतुष्ट नहीं है, तो वह अब भी क्लिक टू मोडिफाई ऑप्शन में जाकर ओटीपी द्वारा फॉर्म को एडिट कर सकता है। इसके लिए छात्रों को पंजीकृत फोन नंबर इस्तेमाल करना होगा। फॉर्म सबमिट करने के बाद दोबारा बदलाव नहीं कर सकेंगे।

यूं चलेगी दाखिला प्रक्रिया :

  • ऑनलाइन आवेदन 6 सितंबर तक।
  • डॉक्यूमेंट्स वैरिफिकेशन 8 सितंबर तक।
  • पहली कटऑफ लिस्ट 11 को जारी होगी।
  • पहली कटऑफ में चयनित विद्यार्थी 15 सितंबर तक फीस ऑनलाइन जमा करवा सकेंगे
  • दूसरी कटऑफ लिस्ट 17 सितंबर को जारी होगी।
  • दूसरी कटऑफ में चयनित विद्यार्थी 20 सितंबर तक फीस ऑनलाइन जमा करवा सकेंगे
  • शेष सीटों के लिए 22 सितंबर को ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल ओपन काउंसलिंग के लिए दोबारा खुलेगा।
खबरें और भी हैं...