अभिभावकों का अधिकारियों को अल्टीमेटम:नियम 134A के तहत दाखिला लेने का है आज आखिरी दिन

रोहतक10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नियम 134 ए के तहत 16 दिसंबर से निजी स्कूलों में दाखिले लेने के लिए परेशान अभिभावक गुरुवार को लघु सचिवालय में प्रशासन का विरोध करने पहुंचे। करीब 12 बजे आक्रोशित अभिभावकों का साथ देने के लिए विधायक भारत भूषण बतरा व महम विधायक बलराज कुंडू भी पहुंचे। तैनात पुलिस बल ने शिक्षा विभाग कार्यालय की तरफ जा रहे अभिभावकों को बाहर ही रोक दिया।

मौके पर प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए एसडीएम राकेश कुमार व शिक्षा विभाग से डीईईओ सुनीता पंवार व डिप्टी डीईओ आशा दहिया पहुंचे। डीसी के मौके पर पहुंच समस्या न सुनने से अभिभावकों का गुस्सा बढ़ गया। अधिकारियों ने अभिभावकों को दाखिले दिलवाने का आश्वासन देते हुए कहा कि विभाग के प्रयास जारी हैं। उन्होंने शिक्षा विभाग के हेड ऑफिस को अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है ताकि सभी बच्चों के दाखिले हो सके।

जिले में नियम 134 ए के दाखिलों के लिए कुल 1797 बच्चों को स्कूल अलॉट किए हैं। दो बार अंतिम तिथि बढ़ाए जाने के बावजूद गुरुवार तक सिर्फ 402 बच्चों के ही दाखिले हो पाए हैं। 60 बच्चों के दाखिले दस्तावेजों की कमी के कारण रद्द कर दिए गए। 1335 बच्चों को अभी दाखिलों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

निजी स्कूल बार बार नए बहाने बनाकर अभिभावकों को टरका रहे हैं। कोरोना के कारण 12 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी होने के कारण स्कूल अभिभावकों को दाखिले देने से मना कर रहे हैं।विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार ने 134ए के तहत गरीब बच्चों को पढ़ाने की पॉलिसी बनाई जरूर है, लेकिन उसका लाभ बच्चों को नहीं मिल रहा। डीसी खुद मॉडल स्कूल के चेयरमैन ह।

खबरें और भी हैं...