पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गले की फांस बना सर्वे:प्रॉपर्टी सर्वे की शिकायतों को दूर करने आज माैके पर जाएगी कमेटी, 150 शिकायतें आईं

रोहतक15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रॉपर्टी सर्वे पर अंतिम दिन साेमवार तक मिलाकर नगर निगम कार्यालय में 150 शिकायतें दर्ज हुई हैं। 6 अप्रैल से इनके समाधान का क्रम शुरू होगा। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा की ओर से ज्वाइंट कमिश्नर की अध्यक्षता में कमेटी बना दी गई है। जो क्रमवार दस्तावेज और जरूरत हुई तो मौके का मुआयना करके दावे-आपत्तियों का निस्तारण करेगी।

सोमवार तक अंबेडकर चौक स्थित नगर निगम कार्यालय में 150 शिकायतें जमा कराई गई हैं। वर्ष 2010 के बाद व्यवस्थित ढंग से प्रॉपर्टी का सर्वे कराने का दावा नगर निगम की ओर से किया जा रहा है। सर्वे का कार्य जयपुर की कंपनी याशी कंसल्टिंग सर्विसेज ने किया है।

इस सर्वे की सहूलियत होगी कि उपभोक्ता पीएमएस हरियाणा डॉट काम वेबसाइट पर जाकर संपत्ति का पूरा ब्योरा देख सकेंगे। सर्वे के बाद शहर में करीब 1.90 लाख प्रॉपर्टी यूनिट मिली हैं। जबकि सर्वे से पहले नगर निगम एरिया की कुल प्रॉपर्टी यूनिट की संख्या करीब 1.72 लाख थी।

महम में भी 600 शिकायतें ऑफलाइन दर्ज गड़बड़ी करने वाले कर्मी पर कार्रवाई की मांग

महम, संपत्ति सर्वे में हुई गलतियों को ठीक करने के लिए ली जा रही ऑफलाइन व ऑनलाइन शिकायतों को बंद कर दिया गया है। मंगलवार से कोई भी शिकायत दर्ज नहीं की जाएगी। नगरपालिका कर्मचारी प्रिंस ने बताया कि महम नगर पालिका कार्यालय में 600 के लगभग ऑफलाइन लोगों ने शिकायतें दर्ज कराई हैं। लोगों ने सर्वे करने वाली एजेंसी व नपा के कर्मचारियों पर जानबूझकर गड़बड़ी करने पर उनके पर कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें