पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदाेलन:26 को दिल्ली कूच करने के लिए दौरे शुरू, कल फूंकेंगे पीएम, सीएम और डिप्टी सीएम का पुतला

रोहतक4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मकड़ौली टोल प्लाजा पर किसानों का धरना लगातार जारी

मकड़ौली टोल पर किसानों का धरना लगातार जारी है। यहां पर 2 किसानों की ओर से लगातार भूख हड़ताल की जा रही है। वहीं अब 26 जनवरी को दिल्ली कूच को लेकर भी माहौल बनने लगा है। भारतीय किसान यूनियन अंबावता हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अनिल नांदल की ओर से गांवों के दौरे किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जा सके। मंगलवार काे बलियाणा गांव का दौरा किया गया। गांव बलियाना में अठगामा उप प्रधान राजेश ने कहा कि अभी अठगामा में दौरा किया जाएगा।

पुतला फूंकने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में टोल प्लाजा पर पहुंचेंगे। अठगामा उप-प्रधान राजेश बलियाना ने कहा कि सारा बलियाना गांव प्रधान अनिल नांदल की देखरेख में काम करेगा। प्रधान राजेश बलियाणा ने कहा कि प्रधान अनिल नांदल की अध्यक्षता में 26 जनवरी को जो दिल्ली कूच के लिए आदेश मिलेगा हम उनकी पालना करेंगे।

हमारी 25 जनवरी को रात को निकलने की कोशिश रहेगी। इससे पहले 14 जनवरी को मकड़ौली टोल प्लाजा पर सरकार के पुतले फूंके जाएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला फूंका जाएगा। अठगामा उपप्रधान राजेश ने कहा हम अपने आंदोलन को शांतिपूर्ण ढंग से आगे बढ़ाएंगे और तीनों कानून रद्द करवा कर ही दम लेंगे।

अपने देश के तिरंगे का अपमान नहीं होने देंगे
वहीं, सुप्रीम कोर्ट की ओर से रोक लगाने को लेकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का कोई फैसला नहीं आया है, सिर्फ कोर्ट ने रिमार्क किया है, जब तक कोर्ट द्वारा लिखित में फैसला नहीं आता तब तक कोई किसी तरह की अफवाह पर किसान ध्यान ना दें। अब 26 जनवरी को शांतिपूर्ण तरीके से अपना प्रदर्शन करेंगे और अपने देश के तिरंगे का अपमान नहीं होने देंगे। सरकार जल्द किसानों की मांग को मांग कर समाप्त करें। इन सभी बातों के साथ-साथ अठगाम प्रधान राजेश, जयपाल, रामफल, देवेंद्र, प्रमोद, पाले राम, यूनियन प्रधान बंटी, कृष्ण, सचिन माजरा, जीतू दूधिया व ओमबीर शामिल रहे।

सुप्रीम कोर्ट की अस्थाई रोक स्थाई समाधान नहीं
तीन कृषि कानूनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर महम विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि अगर कानूनी नजरिए से देखे तो सुप्रीम कोर्ट की ओर से लगाई अस्थाई रोक भविष्य में कभी भी हटाई जा सकती है। यह कोई स्थाई समाधान नहीं है। इसलिए किसानों को इसका फायदा नहीं होने वाला।

अगर अस्थाई रोक ही लगवानी होती तो किसान खुद ही ना सीधे सुप्रीम कोर्ट चले जाते, उनको भीषण सर्दी में सड़कों पर आकर आंदोलन करने पर मजबूर ना होना पड़ता। उन्होंने कहा कि तीनों काले कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर शुरू हुआ किसान आंदोलन अब जनांदोलन बन चुका है और यह तब तक यूं ही चलेगा जब तक केंद्र इन काले कानूनों को रद्द नहीं कर देगा।

खरावड़ में पहुंचे मलिक खाप के प्रधान
गांव खरावड़ में 47 दिनों से किसानों की सेवा में लंगर जारी है। गांव खरावड़ में लगे लंगरों पर स्वयंसेवकों का उत्साह बढ़ाने के लिए मलिक खाप के प्रधान दादा बलजीत मलिक पहुंचे। उन्होंने दोनों लंगरों पर स्वयं सेवा की सेवकों के साथ लग कर सब्जी कटवाई। उन्होंने स्वयं सेवकों मिलकर उनका उत्साह बढ़ाया और उनके कार्य की सरहाना की उन्हें पूरी व्यवस्था को इसी प्रकार से बनाए रखने के लिए, सब का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि किसान आंदोलन अच्छे परिणाम के साथ समाप्त होगा और किसानों की विजय होगी। इस अवसर पर कैप्टन प्रताप सिंह, जसवंत सिंह, गुरु, सतवीर सिंह, बलवीर सिंह, दलबीर सिंह मलिक, युद्धवीर सिंह, नितिन, लीलू प्रधान, रोहतास सहित कई स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser