पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑड-ईवन नियम को व्यवहारिक नहीं बता रहे व्यापारी:लाॅकडाउन में बाजार को छूट पर व्यापारी बोले- भीड़ घटाने को लेफ्ट-राइट फार्मूला लागू करें

रोहतक9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शाैरी क्लाथ मार्केट एसोसिएशन के प्रधान गुलशन ईशपुनियानी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सम-विषम में आए दिन व्यापारी उलझन में रहता है। - Dainik Bhaskar
शाैरी क्लाथ मार्केट एसोसिएशन के प्रधान गुलशन ईशपुनियानी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सम-विषम में आए दिन व्यापारी उलझन में रहता है।

लॉकडाउन में मिली नई छूट के बाद व्यापारी अब ऑड ईवन फॉर्मूले की बजाए लेफ्ट राइट नियम से बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं। रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमन्त बख्शी ने कहा कि ऑड-ईवन फॉर्मूले से बाजारों में अव्यवस्था का माहौल बना रहता है। एक साइड की पूरी लाइन बंद होने से पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके चलते बाजारों में जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी।

समय बढ़ा है तो पार्किंग व भीड़ कंट्रोल के लिए नियम बदलें: माॅडल टाउन ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान अजय धनखड़ ने बताया कि हमारी ओर से लगातार प्रदेश सरकार के नियमों का पालन किया जा रहा है, लेकिन अब लॉकडाउन में समय बढ़ाने के साथ ही लेफ्ट राइट का भी प्रावधान कर देना चाहिए।

इससे पड़ोस में कौनसी दुकान खुलेंगी और कौन सी नहीं इस तरह की उलझन खत्म हो जाएगी। चूंकि, अभी ग्राहक भी नहीं समझ पाता कि उनके पसंद की दुकान खुली है या नहीं। लेफ्ट राइट किए जाने के बाद सबको स्पष्ट होगा कि किस दिशा की दुकानें आज खुलेंगी। इससे दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहकों को भी राहत मिलेगी।

सम-विषम में व्यापारी उलझन में रहता है

शाैरी क्लाथ मार्केट एसोसिएशन के प्रधान गुलशन ईशपुनियानी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सम-विषम में आए दिन व्यापारी उलझन में रहता है। इसलिए जरूरी है कि अब बाजारों में लॉकडाउन में तीन घंटे की छूट के साथ ही लेफ्ट राइट का भी उपाय खोजना चाहिए, लेकिन इसकी पालना भी दुकानदार स्वयं सख्ताई से करें।

खबरें और भी हैं...