पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:ट्रामा सेंटर में इलाज शुरू, 2 दिन बाद सुपर स्पेशिएलिटी ओपीडी खुलेगी

राेहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना काल में बंद हुई स्वास्थ्य सेवाओं को फिर से पटरी पर लाने की कवायद, सुविधाएं होंगी बहाल

पीजीआईएमएस के चौधरी रणबीर सिंह न्यू ओपीडी ब्लॉक में सोमवार से सभी सुपर स्पेशिएलिटी ओपीडी का संचालन शुरू हो जाएगा। वर्तमान में ट्रामा सेंटर में आर्थो और सर्जरी विभाग के आने वाले केसों में मरीजों को सर्जरी सहित अन्य ट्रामा संबंधी इलाज देना शुरू कर दिया है। अब जल्द ही मॉड्यूलर ओटी में इलेक्टिव सर्जरी की सुविधा शुरू करने की तैयारी है।

कोरोना की वजह से ओपीडी में चल रही सीमित मरीजों को इलाज उपलब्ध कराने के अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। शुक्रवार को मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. पुष्पा दहिया ने इस आशय का पत्र जारी कर दिया। अब सोमवार से निर्धारित दिन में सुपर स्पेशिएलिटी ओपीडी में मरीज चिकित्सकों के पास पहुंचकर स्वास्थ्य संबंधी परामर्श ले सकेंगे।

बता दें कि वर्ष 2020 में कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन में न्यू ओपीडी का संचालन बंद कर दिया था। लॉकडाउन खुलने के बाद यूएचएस वीसी डॉ. ओपी कालरा व पीजीआई निदेशक डॉ. रोहतास यादव ने मीटिंग करके 11 मई से प्रत्येक ओपीडी में 100-100 और मेडिसिन में 150 मरीज व न्यूरोलॉजी विभाग की ओपीडी में 50 मरीजों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ओपीडी संचालन शुरू किया था।

कोरोना का ग्राफ घटने के साथ ही पीजीआई की न्यू ओपीडी में हड्डी रोग विभाग, सर्जरी विभाग व बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग की ओपीडी, स्किन रोग विभाग, नेत्र रोग विभाग, नाक कान गला विभाग, मनोरोग विभाग, एंडोक्रायनोलोजी, न्यूरो सर्जरी, दर्द निवारण क्लीनिक, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, कार्डियक सर्जरी, न्यूरोलॉजी, सर्जिकल ओंकोलॉजी, कार्डियोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी विभाग की ओपीडी संचालन किया जा रहा है। नई व्यवस्था के जरिए पीजीआई की ओपीडी में कोरोना काल से पहले की तरह मरीजों को ओपीडी में चिकित्सीय सुविधाएं मिलने लगेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें