पानीपत में लाखों की चोरी:रेलवे रोड पर मोबाइल शोरूम से बाइक सवारों ने 23 मिनट में 20 लाख के फोन और 4 लाख कैश चुराया

रोहतक10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और जुटे दुकानदार। - Dainik Bhaskar
वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और जुटे दुकानदार।

हरियाणा के पानीपत जिले में चोरों ने मोबाइल रिपेरिंग एवं स्पेयर पार्ट दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने दुकान से 19 मोबाइल फोन चुराए, इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है। चोरों ने साढ़े 3 से 4 लाख की नकदी भी चुरा ली। चोरों ने सोमवार-मंगलवार रात के बीच वारदात को अंजाम दिया। दुकानदार जब मंगलवार सुबह दुकान पर आया तो वारदात का खुलासा हुआ। इसके बाद उसने पुलिस का सूचना दी। सूचना व शिकायत के आधार पर सिटी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर क्षेत्र के सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए।

बाजार के प्रधान व स्थानीय दुकानदारों को घटना के बारे में बताता बंटी।
बाजार के प्रधान व स्थानीय दुकानदारों को घटना के बारे में बताता बंटी।

रात 9 बजे बंद की दुकान, सुबह 7 बजे खोली तो पता चला

पुलिस को दी शिकायत में रेलवे रोड स्थित बंटी टेलीकॉम संचालक बंटी बरेजा ने बताया कि वह इंसार बाजार का रहने वाला है। उसकी मोबाइल फोन रिपेयर व मोबाइल फोन स्पेयर पार्ट की दुकान गीता कालोनी रेलवे रोड पर है। सोमवार रात 9 बजे वह दुकान बंद कर घर चला गया था। मंगलवार सुबह 7 बजे आया तो देखा कि उसकी दुकान का शटर टूटा हुआ है। दुकान में ठीक होने के लिए आए कस्टमर के मोबाइल फोन सहित कुल 19 मोबाइल और साढ़े 3 लाख से 4 लाख नकदी चोरी हुई है। उसने बताया कि आसपास के जिलों में फोन की सप्लाई की जाती है। चोर आईफोन से लेकर महंगी कीमत वाले फोन चुरा ले गए।

चोरों द्वारा दुकान पर छोड़ा गया काला कपड़ा दिखाता दुकानदार बंटी।
चोरों द्वारा दुकान पर छोड़ा गया काला कपड़ा दिखाता दुकानदार बंटी।

CCTV में 23 मिनट में दो बार कैद हुए चोर

बंटी ने बताया कि चोर इतने शातिर थे कि उसकी दुकान पर लगे डीवीआर को उखाड़ ले गए। इससे अब दुकान पर चोरी करने वाले चोर का पता लग पाना मुश्किल है। आस-पास की दुकानों के बाहर लगे कैमरे में बाइक सवार दो संदिग्ध 23 मिनट में दो बाद कैद हुए हैं। बंटी को शक है कि इन्हीं दोनों ने उसकी दुकान पर चोरी की है। बाइक सवार चोर एक बार उसकी दुकान की ओर जाते हुए और 23 मिनट बाद उसकी दुकान से वापस लौटते हुए कैद हुए हैं। चोर अपना काला कपड़ा दुकान पर ही छोड़ गए।