पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध:लालडोरा वाली संपत्ति की रजिस्ट्री के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का यूनियनों ने किया विरोध

रोहतक5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीईओ कलानौर को ज्ञापन सौंपता शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल। - Dainik Bhaskar
बीईओ कलानौर को ज्ञापन सौंपता शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल।

हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) व राजकीय प्राथमिक अध्यापक संघ (आरपीएसएस) के सयुंक्त प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को स्वामित्व योजना स्कीम के तहत गांव के लालडोरा के अंदर स्थित सम्पत्ति की होने वाली रजिस्ट्री के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का विरोध किया। इस संबंध में प्रतिनिधिमंडल ने बीईओ कलानौर को ज्ञापन सौंपा। कलानौर के बीईओ सत्यवान ढुल की गैर हाजिरी में ज्ञापन कार्यालय उपाधीक्षक हरिदास को दिया गया।

दोनों संगठनों के पदाधिकारियों ने एसडीएम के आदेश का विरोध में प्रदर्शन व आंदोलन करने का फैसला लिया। हसला जिला प्रधान राकेश दलाल ने कहा कि प्रशासन लगातार प्राध्यापक कैडर व अन्य टीचर कैडर की ड्यूटी ऐसे कार्यों में लगा रहा है जिनका शिक्षा विभाग का कोई लेना-देना नहीं है। शिक्षकों को ऑफलाइन व ऑनलाइन काम करना पड़ा रहा है।

शिक्षकों को ऐसे कार्यों का कोई अनुभव नहीं
इसके साथ ही प्रशासन स्कूल समय के बाद शिक्षकों की ड्यूटी बीडीपीओ व तहसील कार्यालय में होने वाली रजिस्ट्री करवाने के लिए लगा रहा हैै। शिक्षकों को ऐसे कार्यों का कोई अनुभव नहीं है और न ही उन्हें पूरे गांव की स्वामित्व की जानकारी है। ऐसे में यदि कोई गलत स्वामित्व रजिस्ट्रेशन होता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। इस मौके पर हसला ब्लॉक प्रधान वीरेंद्र सिंह, आरपीएसएस जिला प्रधान रामराज कादयान, श्रीकृष्ण, सुखबीर, रमेश, मनजीत, नरेश, शशिप्रभा, विकास, अनीता देवी, राजेश, याकेश, वीरेंद्र रंगा, कुलबीर चौहान, अश्विनी,सुरेंद्र, संदीप, सत्यवान व सुंदर उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...