टिकट काउंटर के सामने हंगामा:स्टैंड पर बसें नहीं मिलने पर हंगामा, दावा :107 बसों को रूट पर दाैड़ाया

रोहतक3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड पर सुबह के समय दूसरे जिलों में बने सेंटर तक पहुंचने के लिए बस टिकट पाने के लिए लगी लंबी लाइन। - Dainik Bhaskar
बस स्टैंड पर सुबह के समय दूसरे जिलों में बने सेंटर तक पहुंचने के लिए बस टिकट पाने के लिए लगी लंबी लाइन।
  • पुलिस भर्ती परीक्षा देने जाने के लिए बस स्टैंड पर युवाओं की जुटी भीड़

पुलिस विभाग में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रदेश के पानीपत, करनाल, चंडीगढ़, पंचकूला, हिसार और अंबाला में बने केंद्रों पर परीक्षा देने जाने के लिए बस स्टैंड पर 4 हजार से ज्यादा युवाओं की भीड़ जुटी। अल सुबह 3 बजे से युवाओं की भीड़ देखकर बस स्टैंड प्रबंधन ने बसों का संचालन शुरू कर दिया।

सुबह 5 बजे तक भीड़ बढ़ने पर बसें कम पड़ने पर युवाओं ने टिकट काउंटर के सामने हंगामा करना शुरू कर दिया। वे सभी बसें चलाने की मांग कर रहे थे। इस दौरान युवाओं की ओर से हंगामा बढ़ने के अंदेशे पर बस स्टैंड प्रबंधन ने वर्कशाॅप से बसें मंगवाकर युवाओं को बिठाकर बसों को रूट पर भेजा। प्रबंधन की ओर से दावा किया जा रहा है कि 107 स्पेशल बसों का संचालन कराकर 4 हजार से ज्यादा युवाओं को बस परिवहन की सुविधा दी गई। बस स्टैंड पर काउंटर के बाहर युवाओं को लंबी लाइन में लगकर टिकट लेना पड़ा।

दावा- परीक्षा खत्म होने पर सेंटरों से युवाओं को वापस लेकर आई बस

कार्यवाहक यातायात प्रबंधक व बस स्टैंड इंचार्ज जयबीर हुड्‌डा ने बताया शाम तक पानीपत रूट पर 28, करनाल रूट पर 22, चंडीगढ़ और पंचकुला रूट पर 20, हिसार रूट पर 30, अंबाला रूट पर 7 बसों का संचालन किया गया। सभी बसों के चालक और परिचालकों को निर्देश दिए गए कि सेंटरों पर युवाओं को छोड़ने के साथ ही पेपर खत्म होने तक उन्हें वापस रोहतक तक लाना भी सुनिश्चित करें। रविवार को पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने पर भी सामान्य दिनों की तरह यात्रियों की मांग के अनुसार बसों का संचालन किया जाएगा।

निजी बसों पर ड्यूटी इंस्पेक्टर निगरानी पर रहे

रोडवेज अधिकारी ने बताया कि युवाओं की बढ़ती भीड़ के दौरान निजी बसों के परिचालक किराए के नाम पर मनमानी नहीं कर सकें, इसके लिए ड्यूटी इंस्पेक्टर को निगरानी करने के लिए लगाया गया था। उन्होंंने बताया कि सांपला, महम, कलानौर, लाखनमाजरा से भी युवाओं के लिए बसों का संचालन सुनिश्चित कराया गया।

डिमांड मिलते ही रूट पर बसें भेजी गईं, सुविधा दी

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए शनिवार अल सुबह से बस स्टैंड पर युवाओं का पहुंचना शुरू हो गया। डिमांड मिलते ही रूट पर बसों को भेजा गया। युवाओं की भीड़ बढ़ने से संभव है कि उन्हें कुछ समय के लिए परेशानी झेलनी पड़ी हो। लेकिन बसों को फौरन वर्कशॉप से निकलवाकर युवाओं को भेजा गया। युवाओं को हरसंभव बस परिवहन सुविधा दी गई है।
- राहुल मित्तल, महाप्रबंधक, रोडवेज रोहतक

खबरें और भी हैं...