पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Vehicles Occupying The Road Daily In The No parking Zone Of The City, Only Half The Parking Site Could Be Turned On.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़कों से नहीं हट पा रहा अतिक्रमण:शहर के नो-पार्किंग जोन में ही रोड पर रोज कब्जा कर रहे वाहन, आधी पार्किंग साइट ही हो पाई चालू

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
}मेडिकल मोड़ पर रोड पर खड़े वाहन। - Dainik Bhaskar
}मेडिकल मोड़ पर रोड पर खड़े वाहन।
  • रोज आधी सड़क पर गुजरते फंस रहे वाहन

शहर के तीन नो-पार्किंग जोन अब तक सिरे नहीं चढ़ पाए। निगम और पुलिस की ओर से जिन एरिया को नो-पार्किंग जोन घोषित किया गया है। इन एरिया में रोड पर वाहनों पहले ही तरह ही पार्क हो रहे। इस ओर अभी पुलिस और निगम का कोई ध्यान नहीं है।

इन जगह पर अभी तक न तो कोई सफाई की गई। पुलिस की ओर से भी व्यवस्था को संभालने के लिए कोई पुलिस कर्मी तैनात नहीं किया गया। इधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि निगम की ओर से पार्किग स्थलों की सफाई करने और वाहनों के खड़े करने की जगह होने के बाद व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस कर्मचारी तैनात कर दिए जाएंगे।

मेडिकल मोड़ : आधी सड़क घेर रहे कब्जा

मेडिकल मोड़ पर दुकान के बाहर पहले की तरह ही कार पार्क की हुई थी। इससे जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि ट्रैफिक कंट्रोल के लिए वहां पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात किए हुए है। पुलिस अब इन मामलों की जांच में लगी हुई है।

अशोका चौक : अशोक चौक पर सेशन जज के निवास स्थान से लेकर एसपी निवासी तक नो पार्किंग जोन घोषित किया हुआ है। मेना टूरिज्म की पार्किंग में कुछ कार खड़ी तो हुई थी, मगर काफी वाहन नो पार्किंग जोन में सड़क किनारे खड़े हुए थे। यहां रोजाना ऐसे ही हालात रहते हैं।

सोनीपत रोड : सोनीपत रोड पर स्थित पार्किंग स्थल के बाहर फल-फ्रूट की रेहड़ियां लगी हुई। वहां पर पार्किंग को लेकर किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां पर कई गाडिय़ां खड़ी हुई थी। मगर आसपास के लोगों का कहना है कि व्यवस्था न होने के कारण वाहन पार्क नहीं हो पाते।

स्ट्रीट वेंडिग जोन पर अप्रैल में काम शुरू करेगा निगम

शहर की सड़कों के जाम का कारण बने वाहनों के अलावा रेहड़ियां भी इसकी खासी जिम्मेदार हैं। निगम अप्रैल से रेहड़ियों को शहर के मेन रोड से हटाने का अभियान चलाएगा। स्ट्रीट वेंडिंग जोन पर भी इसी माह काम होगा।

सफाई होते ही शुरू करा देंगे पार्किंग

नगर निगम की ओर से पार्किंग स्थलों की सफाई करवानी अभी बाकी है। पार्किंग स्थल तैयार होते ही पुलिस की ओर से ट्रैफिक पुलिस के जवान व्यवस्था संभालने के लिए तैनात कर दिए जाएंगे। -गोरखपाल राणा, हेड क्वार्टर डीएसपी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें