पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अव्यवस्था:कोरोना वैक्सीन है या नहीं, सार्वजनिक सूचना न मिलने से भटकते रहे बुजुर्ग-युवा

राेहतक17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राेहतक.सिविल अस्पताल में काेराेना वैक्सीन लगवाने के लिए लगी हुई बुजुर्गाें की भीड़। अपनी बारी का इंतजार करते हुए। - Dainik Bhaskar
राेहतक.सिविल अस्पताल में काेराेना वैक्सीन लगवाने के लिए लगी हुई बुजुर्गाें की भीड़। अपनी बारी का इंतजार करते हुए।

जिले में काेराेना वैक्सीन कहां लगेगी और कब लगेगी, इसके बारे में सार्वजनिक सूचना जारी करने को लेकर अब तक स्वास्थ्य विभाग बच रहा है। कभी वैक्सीन कम होने तो कभी हंगामा होने की सूचनाओं के बीच टीकाकरण अभियान जिले में चल जरूर रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस मामले में अभी तक खानापूर्ति ही होती नजर आ रही है।

वादा करने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक शिविर की जानकारी आमजन के लिए सार्वजनिक नहीं की जा रही है। ऐसे में लोगों को रोजाना सुबह आसपास के टीकाकरण कैंपों की जगह पर जाकर पता करना पड़ता है कि उनके पास वैक्सीन है या नहीं है। फिर उनकी पसंद की वैक्सीन है या नहीं है। फिर वैक्सीन ना मिलने पर चक्कर काटकर वापस लौटना पड़ता है। इसे लेकर भी काफी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

बुधवार को भी इन्हीं कारणों के चलते लोग परेशान होते रहे। हालांकि इस बारे में सीएमओ डॉ. अनिल बिरला ने कहा था कि जनता के लिए शिविर लगाने के बारे सार्वजनिक सूचना जारी कर दी जाएगी। इसके बावजूद इस पर विभाग अमल नहीं कर पाया है।

जिले में 3.60 लोगों को लग चुका टीका
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनिलजीत त्रेहान ने बताया कि जिला में कोविशील्ड की 2744 और को-वैक्सीन की 154 डोज लगाई गई। इसमें पहली डोज 1801 और दूसरी 1097 डोज लगाई गई। महामारी से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 360093 डोज दी जा चुकी है।

हेल्थ केयर वर्कर को अब तक 22112 डोज दी जा चुकी है। इसी प्रकार फ्रंटलाइन वर्कर को 13937 डोज दी जा चुकी है। इसी प्रकार 18 से 44 आयु वर्ग में 127841 डोज लगाई जा चुकी है। इसी प्रकार 45 से 60 आयु वर्ग में 95026 डोज लगाई जा चुकी है। 60 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग में 104075 डोज लगाई जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...