पत्नी को कहा- तलाक, तलाक, तलाक:पलवल में दरवाजे पर सिर पटक कर बेसुध हुई विवाहिता; कोर्ट के आदेश पर FIR

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

देश में कानून बनने के बावजूद हरियाणा के पलवल जिले में तीन तलाक देने का क्रम जारी है। अब इसका शिकार उटावड़ गांव निवासी मैमन बनी है। उसने कोर्ट में इस्तगासा दायर कर बताया कि उसके पति मुस्तफा ने उसे तीन बार तलाक बोला और सारे रिश्ते खत्म करने का ऐलान कर दिया। महिला चीख-चीख कर रोते हुए पति के दरवाजे पर गिरकर बेहोश हो गई। पुलिस ने पति सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज किया है।

2019 में हुई थी शादी

पलवल जिले के उटावड़ पुलिस थाना प्रभारी छतरपाल ने बताया कि उटावड़ गांव निवासी मुस्तफा की पत्नी मैमन ने कोर्ट में इस्तगासा दायर कर बताया कि उसकी शादी अक्टूबर 2019 में उटावड़ गांव निवासी मुस्तफा के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति मुस्तफा, इसुफ व अय्युब दहेज की मांग को लेकर उसे परेशान करने लगे। लेकिन वह घर बसाने के लिए उनके अत्याचार सहती रही। करीब एक वर्ष पूर्व दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया।

कोरे कागजों पर लगवाया अंगूठा

मैमन ने बताया कि इसके बाद वह अपने मायके शाहचौखा में चली गई। करीब 8-9 माह पूर्व उसका पति मुस्तफा, ससुर इसुफ व इसुफ का भाई अय्यूब आगे से परेशान न करने की बात कहकर उटावड़ ले आए। अगले दिन उसे हथीन कोर्ट में ले गए, जहां कुछ कोरे कागजों पर उसका अंगूठा लगवा लिया और ससुर इसुफ ने कहा कि तु मुस्तफा के साथ अपने गांव चली जा तुझे कुछ दिन बाद हम बुला लेंगे। जब उसे कोई लेने नहीं आया तो 4 अप्रैल को उसका भाई सिराज व मां उसे उटावड़ उसकी ससुराल लेकर पहुंचे।

घर में नहीं दिया घुसने

उसका आरोप है कि उसकी ससुराल वाले उसे घर में नहीं घुसने दिया और कहा कि हमारा तुम्हारे साथ कोई रिश्ता नहीं है, क्योंकि मुस्तफा ने मुझे पहले ही धोखे से तलाक के कागजों पर अंगूठा करा लिया था। उसी दौरान आरोपी मुस्तफा ने उससे तीन बार तलाक-तलाक कहकर धमकी दी कि यदि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई की तो जान से मार देंगे। वह वहीं चीख-चीख कर यह कहते हुए बेहोश हो गई कि मुस्तफा ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी।

पुलिस ने नहीं सुनी, गई कोर्ट

मैमन ने इसके बाद बहीन थाना से लेकर एसपी व आईजी तक को शिकायत भेजी, लेकिन कहीं भी उसको न्याय नहीं मिला। इसके बाद उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अब अदालत के आदेश पर उटावड़ थाना पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।