पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:47 अवैध कॉलोनियों में 15 अगस्त के बाद चलेगा पीला पंजा, हर सप्ताह 2 काे ढहाएंगे

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम की टीम शहर में अवैध निर्माण काे ताेड़ते हुए।
  • इस बार ढहाया जाएगा पूरा निर्माण, सड़कें, सीवर-पानी की लाइनें ध्वस्त करेंगे

शहर की 47 अवैध कॉलोनियों में 15 अगस्त के तुरंत बाद कार्रवाई का शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। इस बार आंशिक तोड़फोड़ की बजाए पूरा निर्माण ढहाया जाएगा। मौके पर पहुंची नगर निगम बिल्डिंग ब्रांच की टीम आंशिक तोड़फोड़ तक सीमित नहीं रहेगी, बल्कि इन कॉलोनियों की सड़कें, सीवर-पानी की लाइनें और मकान व दुकान सारा कुछ ध्वस्त किया जाएगा। ताकि दोबारा से उसकी रिपेयर न कराई जा सके।

नगर निगम की ओर से वर्ष 2019-20 में अब तक इन अवैध काॅलाेनियां काटने वालों को तीन तीन बार नोटिस भेजा चुके हैं। फिर भी उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिलने पर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने संबंधित थाने में उनके खिलाफ धारा 350- ए टू, ए थ्री और सी के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज करवा दी है। साथ ही निगम की बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

यहां विकसित हो रहीं अवैध कॉलोनियां
ये अवैध कॉलोनियां शहर के आउटर इलाकों में तेजी से विकसित की जा रही हैं। इसमें भिवानी रोड, दिल्ली रोड, सनसिटी के पीछे, लाढ़ौत रोड, गोहाना रोड, चमारिया रोड, सुंदरपुर रोड, झज्जर रोड, सुनारिया गांव, कन्हेली गांव और दिल्ली रोड पर आईएमटी चौक एरिया में नियमों की अनदेखी करके प्लाट काटे हैं। प्लाटधारकों ने यहां निर्माण शुरू कर दिया है।

अवैध कॉलोनी में सब कुछ डिमालिस करेंगे
नगर निगम सीमा के अंदर कहीं भी अवैध ढंग से कॉलोनियों को विकसित नहीं होने दिया जाएगा। इस बार आंशिक तोड़फोड़ तक कार्रवाई सीमित होने वाली नहीं है। अपितु अवैध कॉलोनी में सब कुछ डिमालिस कर जीरो कर दिया जाएगा। -प्रदीप गोदारा, कमिश्नर नगर निगम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें