लॉकडाउन में घर बैठे समय का सदुपयोग / यंगस्टर सोशल मीडिया पर मचा रहे धमाल

Youngsters are rocking social media
X
Youngsters are rocking social media

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

रोहतक. कोरोना वायरस के चलते शहरवासी जहां एक ओर घरों में रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं। वहीं कुछ यंगस्टर इस समय का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। ये यंगस्टर सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहे हैं। इनके वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है। जिसके लिए इन्हें यू-ट्यूब पर वीडियो अपलोड करने पर यू-ट्यूब की ओर से 1 सिल्वर प्ले बटन अवॉर्ड मिला है। जो कि एक लाख सब्स्क्राइबर पूरे करने पर ही मिलता है। 

बेस्ट क्रिएटर इन स्पोर्ट्स का मिल चुका अवॉर्ड:

संजय नगर से 25 वर्षीय शालू किरार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान यू-ट्यूब पर डांस के ज्यादा वीडियो डालने शुरू किए है। दर्शकों की ओर से इन वीडियो को सराहा जा रहा है। इसी के चलते एक डांस की वीडियो पर उनको 7 करोड़ व्यूज मिले हैं। यू-ट्यूब के साथ-साथ वी-मेट पर भी शालू को बेस्ट क्रिएटर इन स्पोर्ट्स का अवॉर्ड मिल चुका है।

फोन से ही शूट व एडिट करते हैं

: सेक्टर-4 निवासी 24 वर्षीय अमित सैनी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने यू-ट्यूब को ज्यादा समय दिया है। जिसके परिणाम स्वरूप उन्हें भी यू-ट्यूब की तरफ से सिल्वर बटन अवॉर्ड मिला है। उनकी एक वीडियो पर व्यूज 33 लाख प्लस है। अमित ने बताया कि वे वीडियो रिकॉर्डिंग और एडिट के लिए फोन का ही इस्तेमाल करते हैं।
राजस्थानी डांस वाली वीडियो काे सराहा: सेक्टर-4 से 21 वर्षीय मुस्कान गुलिया हरियाणवी, राजस्थानी और पंजाबी सॉग्स पर डांस करती हैं। लॉकडाउन के दौरान राजस्थानी डांस की कोरियोग्राफी वाली वीडियो को दर्शकों की ओर से यू-ट्यूब पर सराहा गया। जिसके परिणाम स्वरूप उनकी 1 वीडियो 50 लाख व्यूज पूरी करने जा रही है। जिसके लिए मुस्कान को भी यू-ट्यूब की अाेर से सिल्वर बटन अवॉर्ड मिला है।

एक वीडियो पर 6 करोड़ प्लस व्यूज मिले:

सुनारिया चौक निवासी 22 वर्षीय अनु अहलावत ने बताया कि यू-ट्यूब पर ट्रेंड के साथ अगर काम किया जाए तो सफलता के अवसर बढ़ जाते हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपनी कला को यू-ट्यूब से दर्शकों तक पहुंचाया है। जिसके कारण उन्हें यू-ट्यूब की अाेर से सिल्वर बटन अवॉर्ड मिला है। अन्नू के एक वीडियो पर 6 करोड़ प्लस व्यूज है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना