...नेताओं को गोली से ठीक करना जानते हैं:पलवल में गदपुरी टोल धरने पर पिस्तौल लहराकर युवक ने धमकाया; थाने का घेराव

पलवल3 महीने पहले

हरियाणा के पलवल में गदपुरी टोल प्लाजा को हटाने के लिए चल रहे धरने में शुक्रवार को एक युवक ने पुलिस की मौजूदगी में सरेआम पिस्तौल लहरा कर नेताओं को धमकाया। उस वक्त धरना स्थल पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल समेत 3 पूर्व विधायक और कई गांवों के सरपंच व काफी संख्या में मौजिज लोग मौजूद थे। युवक ने देसी पिस्तौल निकाल कर कहा कि- 'नेताओं को हम गोली से ठीक करना जानते हैं'।

रविवार को बुलाई महापंचायत

सरेआम गोली से उड़ाने की धमकी के बाद टोल पर धरनारत लोग भड़क गए। लोगों ने धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गदपुरी थाने का घेराव कर दिया है। साथ ही पूरे मामले में रविवार को महापंचायत बुलाकर टोल को उखाड़ने की बात कही है। पुलिस फिलहाल लोगों को मनाने का प्रयास कर रही है।

पलवल टोल पर धरनारत लोगों को पिस्तौल निकाल कर धमकाते हुए युवक।
पलवल टोल पर धरनारत लोगों को पिस्तौल निकाल कर धमकाते हुए युवक।

जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे पर गदपुरी टोल हटाने के लिए टोल हटाओ संघर्ष समिति का धरना चल रहा है। शुक्रवार को बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरूष और अनेक गणमान्य व्यक्ति धरने में शामिल होने पहुंचे थे। धरना स्थल पर पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल, पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा, पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया, नेत्री शशिबाला तेवतिया सहित कई गांवों के सरपंच व काफी संख्या में नागरिक बैठे हुए थे।

धमकाया और निकल गया

उसी दौरान एक गाड़ी में सवार होकर कुछ युवक वहां पहुंचे। एक युवक गाड़ी से नीचे उतरा और हाथ में देशी पिस्टल लेकर धरना स्थल पर पहुंच गया। उसने वहां पिस्तौल लहरा कर सरेआम धमकी दी कि धमकी दी कि नेताओं को हम गोली से ठीक करना जानते हैं, आप लोग अपना काम करो। इतना कहने के बाद वह वहां से चला गया।

पृथला का है युवक

धरने पर बैठे लोगों ने बताया कि जिस समय युवक ने पिस्तौल दिखाकर उनको धमकाया, उस समय वहां पुलिस भी मौजूद थी। लेकिन आरोपी धमकी देकर वहां से आसानी से निकल गया। धरना स्थल पर बैठे गणमान्य लोगों ने इसकी शिकायत गदपुरी थाना पुलिस को लिखित में दी है। शिकायत में लिखा है उन्होंने पता किया है कि आरोपी युवक पृथला गांव का रहने वाला था। पुलिस शिकायत पर कार्रवाई करने में जुटी हुई थी। देशी पिस्टल दिखाकर धमकी देने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

धमकी के बाद थाने का घेराव करने पहुंचे लोगों से बातचीत करते पुलिस अधिकारी।
धमकी के बाद थाने का घेराव करने पहुंचे लोगों से बातचीत करते पुलिस अधिकारी।

CID ने गुंडो को भगाया- कर्ण दलाल

पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने कहा कि शुक्रवार को तीन पूर्व विधायक व इलाके की 36 बिरादरी के लोग टोल पर धरना दे रहे थे। उसी दौरान आठ-नौ गुंडे आए और सरे आम पुलिस की मौजूदगी में पिस्टल लहराते हुए धमकी दी कि यहां से हट जाओ नहीं तो गोली से उड़ा देंगे। दलाल ने कहा कि जब उन्होंने पलट कर उनकी तरफ देखा तो सीआईडी के कुछ लोग उन्हें वहां से ले जाने लगे, हमने सोचा पकड़ कर ले जा रहे है, लेकिन उन्होंने गुंडों को भगा दिया।

अब रविवार को बुलाई महापंचायत

दलाल ने कहा कि यह सब भाजपा के मंत्रियों व रिलायंस व क्यूब कंपनी के इशारे पर टोल चलाने वाले शाहनवाज हुसैन ने इन गुंडे भेजकर कराया है। दलाल का आरोप है कि पूरी घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई, उसके बावजूद भी गुंडे भाग गए। इसके लिए वे अब गदपुरी थाने का घेराव कर बैठे हुए हैं।

टोल पर पहुंच कर लोगों से जानकारी जुटाते पुलिस अधिकारी।
टोल पर पहुंच कर लोगों से जानकारी जुटाते पुलिस अधिकारी।

महापंचायत में फैसला

दलाल ने कहा कि गदपुरी टोल हटाओ संघर्ष समिति के संरक्षक ओपी शर्मा ने सभी की सहमति से निर्णय लिया है कि आगामी रविवार को टोल बूथ पर महापंचायत का आयोजन किया जाएगा और इसमें टोल को यहां से उखाड़ फैंकने का निर्णय सर्व सम्मति से लिया जाएगा।

SHO बोले- युवक के घर भेजी पुलिस

थाना गदपुरी के एसएचओ धर्मचंद ने कहा कि टोल पर बैठे लोगों की शिकायत मिली है। सीसीटीवी फुटेज में पिस्तौल के साथ दिखे युवक की पहचान मोनू के तौर पर हुई है। पुलिस कार्रवाई कर रही है और एक टीम मोनू के घर उसे पकड़ने के लिए भेज दी है। उन्होंने कहा कि वहां पुलिस मौजूद नहीं थी। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।