पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंथन:महंगाई ने तोड़ी आमजन की कमर, पेट्रोल डीजल और गैस के दाम घटाए सरकार

निजामपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निजामपुर में किसान सभा, सुनवाई नहीं होने पर रोड जाम करने की दी चेतावनी

निजामपुर में देवीलाल चौक के नजदीक नहरी पानी किसान संघर्ष समिति के प्रधान महावीर सलामपुरा की अध्यक्षता में किसानों की एक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने, एमएसपी लागू करने व पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने की मांग प्रमुखता से उठाई गई।

इसके अलावा नलवाटी क्षेत्र में सिंचाई की व्यवस्था करने, खाली पड़ी हुई जमीन का 15 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दिलाने, नलवाटी क्षेत्र को तहसील का दर्जा देने की मांग उठाई। सुनवाई नहीं होने की स्थिति में रोड जाम करने की चेतावनी दी।

इस मौके पर समिति प्रधान महावीर सलामपुरा ने कहा कि किसान, कर्मचारी, मजदूर, व्यापारी समेत सभी क्षेत्रों में महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। गैस, पेट्रोल, डीजल के भाव आसमान छू रहे हैं। देश में कई जगह पेट्रोल 100 रुपए व डीजल 82 रुपए प्रति लीटर के पार हो गया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले वादा किया गया था कि महंगाई खत्म करेंगे। बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपए करेंगे, लेकिन महंगाई खत्म करने की बजाय महंगाई को बढ़ा दी। अभी तक बुढ़ापा पेंशन भी 2250 से अधिक नहीं बढ़ी है। दूसरी तरफ किसान अपनी मांगों के लिए 3 महीने से बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ रही है। सरकार को चाहिए कि यथाशीघ्र जनहित में इन समस्याओं का निदान करे।

इस अवसर पर पूर्व सरपंच भीखाराम, धर्मपाल पवेरा, देवेंद्र चौधरी, रामस्वरूप पंच, ओमप्रकाश, जगदीश, बुधराम पूर्व सरपंच, भागीरथ, करण सिंह सरेली समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें