पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:पानी के अभाव में घाटे का सौदा बन रही फसल, नलवाटी क्षेत्र में नहर बनवाने की मांग

निजामपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसान संघर्ष समिति की मीटिंग प्रधान महावीर सिंह सलामपुरा अध्यक्षता में निजामपुर के बाबा टिकोटा मंदिर में हुई। मीटिंग में नलवाटी क्षेत्र के जिन गांवों में अभी तक नहर नहीं है, वहां नहर खुदवाने पर विचार-विमर्श कर सरकार से जल्द से जल्द यहां नहर खुदवाने की मांग की। साथ ही उनकी इस मांग को अनसुना करने पर 31 दिसंबर को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करने का निर्णय लिया।

बैठक को संबोधित करते हुए महावीर सलामपुरा बताया कि नलवाटी क्षेत्र के गांव धानोता, मारोली, कारोली, बसीरपुर, छिलरो, तलोट, घाटाशेर व बिगोपुर में अभी तक नहर बनी है। नहर नहीं होने से इन गांवों के किसानों को केवल बारानी फसलों पर ही निर्भर रहना पड़ रहा है। परंतु बारिश नहीं होने से बारानी फसल घाटे का सौदा साबित हो रही है, क्योंकि फसल की बिजाई पर खर्चा तो पूरा लग रहा है, लेकिन उत्पादन नाम मात्र का हो रहा है। ऐसे में इन गांवों में नहर खुदवाना बहुत जरुरी है।

उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में अगली मीटिंग 15 नवंबर को निजामपुर में होगी। कुराडाराम ने बताया कि नहर के निर्माण के लिए वे दो साल संघर्ष कर रहे हैं। इस दौरान उपायुक्त के मार्फत मुख्यमंत्री कई बार ज्ञापन प्रेषित कर चुके हैं, परंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

बैठक में करण सिंह, रघुवीर पूर्व सरपंच, बुधराम पूर्व सरपंच, लालचंद पूर्व सरपंच, मूलाराम पूर्व सरपंच, करण सिंह, पृथ्वी सिंह, मास्टर करतार सिंह, सुबेसिंह, हरि सिंह, विक्रम, बाबूलाल, जगदीश, होशियार सिंह, बीरबल धानोता, कुरडाराम, सितार सिंह, रामसिंह, अखिलेश, रामअवतार, जगदीश, रामचंद्र, रुडमल, पोखरमल, धनसिंह, रामनिवास व राजेश नंबरदार आदि ने भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें