पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फ्रॉड:एटीएम कार्ड पास होने के बाद भी खाते से निकल गए 1 लाख

रेवाड़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के गांव पैदयावास स्थित शांति नगर निवासी प्रदीप कुमार ने भारतीय स्टेट बैंक के चंडीगढ़ मुख्यालय एवं सीएम विंडो में शिकायत देकर उनके साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में बैंक की तरफ से अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके खाते से सितंबर माह में 1 लाख रुपए एटीएम कार्ड के जरिए निकाले गए हैं, जबकि एटीएम व पासबुक उनके पास ही है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका अपनी पत्नी के साथ एसबीआई की मेन ब्रांच में ज्वाइंट अकाउंट है। इस पर उन्होंने एटीएम भी बनवाया हुआ है और 20 से 24 सितंबर तक उनके खाते से मानेसर व पलवल में 1 लाख रुपए निकाल गए हैं। जब उन्होंने बैंक में जाकर अपने खाता की स्टेटमेंट निकलवाई तो पता चला कि यह राशि एटीएम कार्ड का उपयोग करके निकाली गई है जबकि एटीएम व पासबुक उनके पास है।

शातिरों ने 40 हजार रुपए की राशि यूनियन बैंक के मानेसर और पलवल एटीएम से निकाले गए हैं। प्रदीप कुमार का दावा है एटीएम उनके पास होने के बाद भी यह राशि निकल गई है जिससे बैंक के स्तर पर ही खामी हुई है। उनकी तरफ से उन्हें हुए नुकसान की भरपाई की मांग को लेकर बैंक अधिकारियों से मुलाकात की तो उन्होंने एफआईआर करने को कहा जिस पर प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है। इसके पश्चात भी बैंक की तरफ से आगामी की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

जांच के बाद ही तय हो पाएगा किसके स्तर पर गलती हुई : प्रबंधन
बैंक के मुख्य प्रबंधक के फिलहाल अवकाश पर होने की वजह से एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस तरह के मामलों में बैंक की तरफ से जांच की जाती है। जिसमें यह देखा जाता है कि लापरवाही ग्राहक के स्तर पर तो नहीं है। यदि ग्राहक की तरफ से कोई लापरवाही नहीं होती है तो उसका एसओपी केस बनाकर भेजा जाता है जिसके बाद बैंक भुगतान करता है। बैंक कभी भी ग्राहक से सीसीटीवी फुटेज नहीं मांगता है। इस प्रक्रिया में भी काफी समय लग जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें