पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंचायत चुनाव:बावल खंड की 15 ग्राम पंचायत अनुसूचित जाति व 20 पंचायतें महिलाओं के लिए हुईं आरक्षित

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में पंचायतों के आरक्षण का निकाला गया ड्रा
Advertisement
Advertisement

जिले में पंचायत चुनाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर की जा रही तैयारियों के तहत गुरुवार को बावल खंड की पंचायतों के आरक्षण का ड्रा निकाला गया। बावल एसडीएम कार्यालय में सरपंच पद के लिए निकाले गए आरक्षण ड्रा में 15 पंचायतों की सीट अनुसूचित जाति वर्ग और 20 पंचायतों की सीट सामान्य वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित की गई।

एसडीएम रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में निकाल गए ड्रा में पहले अनुसूचित जाति वर्ग की पंचायतों का आरक्षण ड्रा निकाला गया और उसके बाद सामान्य वर्ग की महिलाओं के लिए ड्रा निकाला गया। आरक्षण ड्रा की तिथि तय होने के साथ ही गुरुवार को विभिन्न पंचायतों से बड़ी संख्या में लोग एसडीएम कार्यालय में पहुंच गए। पंचायतों का आरक्षण तय होने के साथ ही जिन गांवों में आरक्षण तय हुआ है और जो आरक्षण श्रेणी से बाहर हो गई है उनके लिए दावेदारों की तरफ से तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है।

सामान्य वर्ग की महिला के आरक्षित पंचायत

गुरुवार को निकाले गए ड्रा में सामान्य वर्ग की महिला सरपंच के लिए धुलेड़ा कलां, आसरा का माजरा, खरखड़ी, शाहपुर, इब्राहिमपुर, मंगलेश्वर, आसलवास, खुरमपुर, प्राणपुरा, सुठानी, केशोपुर, नैचाना, गुजरीवास, भड़ंगी, रणसी माजरी, राजगढ़, खेड़ा मुरार, बिशनपुर, रघुनाथपुरा व रुध की सीट आरक्षित हुई है।

अजा वर्ग के महिला-पुरुष के आरक्षित पंचायत

अनुसूचित जाति वर्ग के महिला-पुरुष सरपंच के लिए किए गए आरक्षण में ड्योढ़ी, जलियावास, झाबुआ,नांगल शहबाजपुर, धरचाना, अलावलपुर, किशनपुर, रसियावास, व नांगल तेजू पंचायत अनुसूचित जाति पुरुष के लिए आरक्षित की गई है। इसी तरह मोहनपुर, धुलेड़ा खुर्द, हरचंदपुर, ओढ़ी व जलालपुर पंचायत अनुसूचित जाति की महिला प्रत्याशी की सीट आरक्षित की गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement