पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर जारी:प्रावइेट अस्पताल की सीनियर डॉक्टर सहित 16 नए पॉजिटिव केस, जिले में अब तक 4 निजी डॉक्टर हो चुके हैं संक्रमित

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना वायरस पूरी रफ्तार पर है। जिले में हर रोज के सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भी 16 नए पॉजिटिव मिले। इनमें शहर के सर्कुलर रोड पर रेलवे चौक के निकट स्थित एक निजी अस्पताल की वरिष्ठ चिकित्सक भी शामिल हैं। डॉक्टर कुछ दिनों से बीमार हैं तथा दिल्ली में उनका इलाज चल रहा है। इन 16 केस के बाद जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 474 पर पहुंच गया है। आशंका है कि यदि इसी रफ्तार से केस आते रहे तो महज 2 ही दिन के अंदर जिले में कोरोना के केस 500 पार कर जाएंगे। अभी 339 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। इन सैंपल रिपोर्ट को लेकर भी चिंता बनी हुई है, क्योंकि इस समय सामुदायिक संक्रमण की तरह वायरस फैल रहा है। एक सदस्य से परिवार के दूसरे सदस्य को भी यह वायरस चपेट में ले रहा है।
दिल्ली में हुए टेस्ट में डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव
स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार 86 वर्षीय सीनियर डॉक्टर पिछले कुछ समय से बीमार हैं। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पर 3 जुलाई को उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया। मंगलवार को उनकी रिपोर्ट आई, जो कि पॉजिटिव मिली हैं। बता दें कि जिले में अभी तक 4 डॉक्टर संक्रमित मिले हैं, जो कि चारों ही निजी अस्पतालों से हैं। इनमें भी 3 महिला चिकित्सक हैं।

जिले में संक्रमितों की संख्या अब 474 हुई, इनमें 321 एक्टिव केस 44 अस्पतालों में, 277 होम आइसोलेट
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 6157 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 474 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 147 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 6 मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 321 एक्टिव केस रह गए हैं। 5344 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 339 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाभर में 829 क्वारेंटाइन किए गए हैं, ये लोग विदेश व देश के अन्य हिस्सों से यात्रा करके आए हैं। जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 321 एक्टिव केस हैं, इनमें पांच विभिन्न अस्पतालों में और 39 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 277 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं।

इन जगहों पर मिले नए कोरोना केस
मंगलवार को जिले से संबंधित 16 कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से धारूहेड़ा से 4 तथा  लक्ष्मी नगर, अर्जुन नगर, बावल, ओढ़ी, सुठानी, बंजारवाड़ा, बव्वा, रेलवे चौक के निकट अस्पताल, बोलनी, सेक्टर-3 रेवाड़ी, नान्धा व बालावास से एक-एक संबंधित हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement