पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी का मामला:ऑनलाइन मंगाए सामान के रुपए रिफंड करने का झांसा देकर निकाले 18 हजार

रेवाड़ी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के यादव नगर निवासी युवती के साथ हुई धोखाधड़ी में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

शहर के यादव नगर निवासी एक युवती ने ऑनलाइन मंगाए सामान के कैंसिल करने के बाद शातिर ने पैसा रिफंड करने का झांसा देकर खाते से 18 हजार रुपए उड़ा लिए। पीड़िता ने बैंक के कस्टमर केयर में कॉल किया था लेकिन यह नंबर शातिर ठगों का निकला जिन्होंने खाता अपडेट करने की बात कहते हुए जानकारी लेकर पैसा ट्रांसफर कर लिया।

खाता से पैसा कटने के बाद पीड़िता को अपने साथ हुई ठगी का पता चला। शिकायत मिलने पर शहर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में यादव नगर निवासी शालू यादव ने बताया कि उसने जनवरी माह में ऑनलाइन सामान मंगाया था और उसका भुगतान भी कर दिया था। इसी बीच उन्होंने अपना ऑर्डर कैंसिल कर दिया और पैसा वापस मंगाने के लिए पंजाब नेशनल बैंक के कस्टमर केयर में संपर्क किया।

जिस नंबर पर उन्होंने कॉल किया वह शातिर ठगों का जिसमें आरोपियों ने फर्जी बैंक कस्टमर केयर बनकर उनसे खाता संबंधी जानकारी ली। इस पर शातिर ने कहा कि आपका खाता अपडेट नहीं है इसलिए पैसा रिफंड तभी मिलेगा जब खाता अपडेट हो जाएगा।

इस प्रकार शातिरों ने उनके खाता से संबंधित जानकारी ले ली और उसके बाद दो बार में उनके खाते से 18 हजार 200 रुपए कट गए। पैसे कटने का मैसेज आने के बाद जब पीड़िता को पता चला तो उन्होंने उस नंबर पर कॉल भी किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। शहर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...