पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन से सड़कें जाम:हर रोज 2 से 5 किमी. लंबा जाम, हाईवे पर डिवाइडर कुदाकर ले जानी पड़ रहीं गाड़ियां

रेवाड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाहजहांपुर रोड पर जाम में फंसे खड़े वाहन। - Dainik Bhaskar
शाहजहांपुर रोड पर जाम में फंसे खड़े वाहन।
  • जयपुर की सर्विस रोड कभी खुलने तो कभी अचानक बंद होने से बिगड़ रहे हालात

दिल्ली-जयपुर हाईवे संख्या 48 डेढ़ माह से बंद होने के चलते वाहन चालकों के लिए बड़ी परेशानी बनी हुई है। सड़कों पर हर रोज 2 से 5 किलोमीटर लंबे जाम लग रहे हैं। ऐसा सिर्फ हाईवे पर ही नहीं है, बल्कि आगे जाने के लिए वाहन जिन सड़कों का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन पर भी यही स्थिति है।

दिल्ली की ओर तो हाईवे पूरी तरह बंद है। जबकि जयपुर की ओर सर्विस लेन का अब खोला जा रहा है, मगर वह भी कब बंद हेा जाए कह नहीं सकते। जैसे ही बॉर्डर पर तनाव होता है तेा सर्विस लेन भी बंद कर दी जाती है। इससे वाहनों की लंबी कतार लग जाती है।

रात को वैसे भी एहतियात के तौर पर रोड का रोका जाता है, लेकिन ये व्यवस्था भी खासी परेशानी पैदा करती है। वाहनों को वापस मोड़कर ले जाना पड़ता है, मगर पीछे लंबी लाइन होती है तथा दूर तक कट नहीं होने से वाहनेां केा डिवाइडरों से कुदाकर ले जाना पड़ता है। इससे वाहनों में टूट फूट होने से भी खासी नुकसान हो रहा है। तमाम हालातों के बावजूद भी पुलिस के पास भी इसका कोई समाधान नहीं है। पुलिस एडवाइजरी जारी कर इस हाईवे पर यात्रा से बचने की सलाह दे रही है।

समस्या... जयपुर की ओर से आ रहा ट्रैफिक शाहजहांपुर रोड पर डायवर्ट

बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन होने से हाईवे बंद है। शाहजहांपुर-रेवाड़ी रोड का तो हाल ये है कि दिनभर ट्रकों, कैंटर और टैंकरों की कतार लगी रहती है। रेवाड़ी तक महज 30 मिनट के सफर की बजाय 2 घंटे का भी वक्त लग रहा है। यह परेशानी रोज झेलनी पड़ रही है। यहां भाड़ावास फाटक भी समस्या को दोगुना कर रहा है। दरअसल जयपुर की ओर से आ रहा पूरा ट्रैफिक ही इसी रोड पर डायवर्ट है।

बेरिकेड्स से टकरा जाते हैं वाहन

आमतौर पर वाहन चालक उम्मीद नहीं करते कि हाईवे पर किसी तरह के अवरोधक हो सकते हैं। यहां किसान आंदोलन के चलते पुलिस ने कई जगह बेरिकेडिंग की है। दूर-दराज के वाहन चालक तो अचानक ही बेरिकेड्स देखकर ब्रेक लगाते हैं। कई वाहन तो बेरिकेड्स से टकरा जाते है। शुक्र है अभी तक इस कारण से बड़े हादसे सामने नहीं आए हैं।

हाईवे पर यात्रा से पहले पढ़ें पुलिस की सलाह

दिल्ली व गुरुग्राम कि तरफ से शाहजंहापुर, नीमराणा, बहरोड व जयपुर वाले वाहन चालक एनएच 48 पर शाहजंहापुर की तरफ रात्रि के समय यात्रा करने से बचें, ताकि आमजन को यात्रा करने में कोई परेशानी ना हो।

धारुहेडा से एनएच 48 पर शाहजंहापुर, बहरोड व जयपुर की तरफ यात्रा करने वाले हल्के वाहन चालकों से भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा अपील कि गई है कि इस मार्ग पर रात के समय यात्रा करने से बचें।

यदि ज्यादा जरुरी हो तो एनएच 48 साबन पुल, ओढी कट या चादुंवास पुल से डायवर्जन लेकर मोहनपुर के रास्ते भाडावास रोड होते हुए राजस्थान के गुगलकोटा में एनएच 48 फ्लाईओवर पर पहुंचकर आगे शाहजंहापुर की तरफ यात्रा कर सकते हैं।

दिल्ली से जयपुर की तरफ एनएच 48 पर यात्रा करने वाले भारी वाहनों के चालक भी हाईवे पर यात्रा करने से बचें तथा डायवर्जन का प्रयोग करके सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें