पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी का मामला:सस्ती दर पर ऋण देने का झांसा देकर खातों में जमा करा लिए 20 हजार रुपए

रेवाड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कायस्थवाड़ा के दुकानदार के साथ धोखाधड़ी, जांच में जुटी पुलिस

शहर थाना पुलिस ने मोहल्ला कायस्थवाड़ा निवासी एक दुकानदार ने जयपुर की एक फाइनेंस कंपनी के संचालक पर ऋण देने का झांसा देकर अलग-अलग मदों में 20 हजार रुपए खाते में जमा कराने का आरोप लगाया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में मोहल्ला कायस्थवाड़ा निवासी दुष्यंत कुमार ने बताया कि उनको अपनी दुकान के संबंध में लोन की जरूरत थी।

इसके लिए उन्होंने विज्ञापन देखकर 16 अगस्त को लोन के लिए अप्लाई किया था। फोन पर हुई बातचीत और भेजे गए दस्तावेजों में कंपनी का नाम श्रीराम फाइनेंस था जिसका हैड ऑफिस जयपुर में बताया गया। साथ ही इसके संचालक अजय कुमार ने बताया कि उनकी फर्म सरकार से पंजीकृत है और सस्ती दराें पर लाेन देता है।

आवेदन करने के बाद उन्होंने अपनी मेल पर उसके पहचान संबंधी दस्तावेज मंगवाए। इसके बाद उन्होंने मोबाइल पर 6 पेज भेजे जिन पर हस्ताक्षर करके भेजने और फाइल चार्ज के पैसे जमा कराने को कहा गया। इस पर उसने विश्वास करके पहली बार में 2360 रुपए की राशि जमा करा दी।

बाद में लोन पॉलिसी कराने और अन्य टैक्स के नाम पर 17 हजार रुपए से अधिक पैसे जमा करा लिए। इसके बाद उनकी तरफ से लोन की दो किश्त अग्रिम देने अथवा आईटीआर भरने के नाम पर और भी अधिक पैसे लिए जा रहे हैं। धोखाधड़ी का अहसास होने के पश्चात पीड़ित ने एसपी को शिकायत दी जिस पर शहर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...